होटलों एवं पेट्रोल पंप पर खड़ी गाड़ियों से डीजल चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, छह बदमाश गिरफ्तार

होटलों एवं पेट्रोल पंप पर खड़ी गाड़ियों से डीजल चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, छह बदमाश गिरफ्तार

भीलवाड़ा 17 जनवरी। जिले की प्रताप नगर एवं मांडल थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर हाईवे स्थित होटलों एवं पेट्रोल पंप पर खड़ी गाड़ियों से डीजल चोरी करने वाले अंतर राज्य गिरोह का खुलासा कर उसके सरगना सहित 6 बदमाशों को जयपुर में मुहाना इलाके से गिरफ्तार किया है। जिनसे वारदात में प्रयुक्त एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी जब्त की गई है। अभियुक्तों से पूछताछ में जयपुर अजमेर भीलवाड़ा दौसा टोंक जिलों में की गई कई वारदातों का खुलासा हुआ है।
भीलवाड़ा एसपी आदर्श सिधु ने बताया कि 11-12 जनवरी की रात मांडल थाना क्षेत्र में दो पेट्रोल पंप पर खड़ी गाड़ियों एवं 10 व 13-14 जनवरी की रात प्रताप नगर क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में खड़ी गाड़ियों का लॉक तोड़कर डीजल चोरी की वारदातें घटित हुई। जिस पर घटना के खुलासे हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रयी व गोवर्धन लाल एवं सीओ माण्डल सुरेंद्र कुमार व सीओ शहर हंसराज बेरवा के निर्देशन में थानाधिकारी माण्डल मुकेश कुमार एवं थानाधिकारी प्रताप नगर राजेंद्र गोदारा की संयुक्त टीम का गठन किया गया।
एसपी सिधु ने बताया कि गठित टीम में शामिल थाना मांडल के कॉन्स्टेबल सोराज व थाना प्रताप नगर के कॉन्स्टेबल महेंद्र कुमार ने आसपास एवं टोल नाका के सीसीटीवी डाटा खंगाल कर वारदात में प्रयुक्त स्कॉर्पियो गाड़ी की पहचान की। गाड़ी के बारे में आसूचना संकलन की तो वह गैंग के सरगना जहीर खान की थी। जिसके बारे में मुखबिर एवं तकनीकी सहायता से सूचना मिली की वर्तमान में जहीर खान और उसके साथी जयपुर के मुहाना क्षेत्र में किराए का मकान लेकर रह रहे हैं। सूचना पर दोनों थानों की पुलिस ने मुहाना स्थित मकान पर दबिश देकर गैंग के सरगना जहीर खान एवं उसके पांच अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार सरगना जहीर खान पुत्र फकरु खान (36) यादव मोहल्ला झालरापाटन एवं उसके साथी तौसीब खान उर्फ जैकी उर्फ तौसीफ पुत्र जलील खान (31) जिला आगर मालवा मध्य प्रदेश, अयाज खान उर्फ बबलू पुत्र अजीज खान जिला उज्जैन मध्य प्रदेश, रुस्तम खान पुत्र हसन खान (34) जिला शाजापुर मध्य प्रदेश, जावेद मंसूरी पुत्र असगर मंसूरी (35) जिला शाजापुर मध्य प्रदेश एवं शेरू खान पुत्र भयु खान (38) जिला नागदा मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं।
एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि गैंग का सरगना जहीर खान एवं तौफीक उर्फ जैकी अपने साथियों के साथ पिछले करीब 2 साल से हाईवे स्थित पेट्रोल पंप एवं ट्रांसपोर्ट नगर जैसे स्थानों पर रात में खड़ी बड़ी गाड़ियों का लॉक तोड़ कर प्लास्टिक की नली से डीजल निकालकर जरीकेन में भर लेते हैं। इनके पास स्कॉर्पियो के अलावा एक आईसर गाड़ी भी है जो वारदात स्थल से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर खड़ी रखते हैं। चोरी किए गए डीजल से भरी जरीकेन को स्कॉर्पियो से आयशर गाड़ी में लोड कर देते हैं। जिससे पुलिस से अन्य को भनक नहीं लगे। चोरी गए डीजल को सस्ते दामों में ट्रैक्टर व जेसीबी मालिकों को बेच देते हैं।
  • Powered by / Sponsored by :