बालश्रम व डाम लगाने के मामलों में सख्त कार्यवाही करें - अति. जिला कलक्टर

बालश्रम व डाम लगाने के मामलों में सख्त कार्यवाही करें - अति. जिला कलक्टर

भीलवाडा, 18 मई। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री एल.आर. गुगरवाल ने कहा कि बालश्रम व बंधुआ मजदूर व डाम मामलों में कठोर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि घुमन्तु परिवारों के सदस्य जो भिक्षावृत्ति में लिप्त है उन पर पुलिस त्वरित कार्यवाही करें। अति. जिला कलक्टर गुरुवार को जिला कलक्टर सभागार में बालश्रम रोकथाम मासिक समीक्षा बैठक में संबोधित कर रहे थे। बैठक में अति. जिला कलक्टर ने कहा कि बालश्रम व बंधुआ मजूदर मामले में सख्त कार्यवाही की जाये तथा इसके साथ ही डाम लगाने की घटनाएं पूर्णरुप से बंद करने के लिये लोगों में जागरुकता लाने का प्रयास करें।
उन्होंने उपश्रम आयुक्त अरुण प्रधान को ऐसे मामले प्रकाश में लाने के निर्देश दिये। बैठक में उपश्रम आयुक्त ने बताया कि ईट-भट्टों पर विभाग ने वैकल्पिक विद्यालय एवं पकडे जाने वाले बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था के लिये शिक्षा विभाग को पत्रा लिखा है। इसी प्रकार अति. जिला कलक्टर ने बैठक में बीडी श्रमिकों के सर्वेक्षण के लिये चाईल्ड लाईन को निर्देश दिये। बैठक में बाल संरक्षण समिति की डॉ. सुमन त्रिवेदी को पंचायत समिति स्तर पर डाम लगाने जैसी घटनाओं की रोकथाम के लिये जागरुकता लाने के लिये केम्प लगाने के निर्देश भी दिये।
बैठक में तहसीलदार श्यामसुन्दर, मानव तस्करी विरोधी युनिट के एस.आई. राजमल, उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. चावला, शिक्षा विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :