भामाशाह सम्मान समारोह की तैयारियां जोरो-शोरो पर

भामाशाह सम्मान समारोह की तैयारियां जोरो-शोरो पर

सवाई माधोपुर, 4 अगस्त। आगामी 10 अगस्त को जिला मुख्यालय स्थित लक्ष्मी मैरिज गार्डन में जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग एवं महिला अधिकारिता विभाग के संयुक्त तत्वावधान में भविष्य की उड़ान कार्यक्रम के तहत आयोजित होने वाले भामाशाह एवं प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियां जोर-शोर से जारी है। समारोह को यादगार एवं भव्य बनाने के लिए शिक्षा विभाग के आला अधिकारी एवं शिक्षक पूरी दमखम से जुटे हुए है।
अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि 10 अगस्त को होने वाले सम्मान समारोह में सरकारी स्कूलों में पचास हजार एवं अधिक राशि देने वाले जिले के करीब 104 भामाशाहों को जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि बुधवार को जिले के पांच स्कूलों राउमावि श्यामपुरा, राउमावि कोयला, राउमावि भूरी पहाड़ी, राउमावि करेल तथा राउमावि अल्लापुर के संस्था प्रधानों की ओर से शिक्षकों, अभिभावकों एवं जनप्रतिनिधियों के माध्यम से करीब आठ लाख पच्चीस हजार की राशि एकत्रित की गई। एकत्रित राशि का चैक भविष्य की उड़ान कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री जन सहभागिता विकास योजना के लिए जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला को सौंपा गया। जिले के विभिन्न स्कूलों में भविष्य की उड़ान कार्यक्रम के तहत अब तक करीब चार करोड़ से अधिक की राशि भामाशाहों से प्राप्त हो चुकी है। सम्मान समारोह में जिले की प्रतिभावान बालिकाओं को ब्लॉकवार सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि ने बताया कि शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं कार्मिक भामाशाहों के घर-घर जाकर उन्हें समारोह में आने का आमंत्रण पत्र दे रहे है। सम्मान समारोह में जिला कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा भामाशाहों, प्रतिभावान बालिकाओं, भामाशाहों को प्रेरित करने वाले प्रेरकों, उत्कृष्ठ कार्य करने वाले संस्था प्रधानों को भी सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं शिक्षकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
  • Powered by / Sponsored by :