आर्मी मैन बन पुलिसकर्मी को ठगने की कोशिश करने का आरोपी गिरफ्तार

आर्मी मैन बन पुलिसकर्मी को ठगने की कोशिश करने का आरोपी गिरफ्तार

अलवर 9 मई। आर्मी मैन के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर घरेलू सामान, वाहन इत्यादि का ऐड देकर ठगने वाले एक आरोपी को सदर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने 6 मई को पुलिस कांस्टेबल को इसी प्रकार से ठगने की कोशिश की थी,, जिसे जाल बिछाकर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
अलवर एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मुनफेद मेव पुत्र सुलेमान (22) थाना सदर क्षेत्र के ककराली गांव का रहने वाला है। जिसने 6 मई को कॉन्स्टेबल जुनैद खान को फेसबुक पर सस्ते में एसी व बेड बेचने का एक ऐड भेजा। एड में आरोपी की मोबाइल नंबर अंकित था, जिस पर थानाधिकारी राजेश शर्मा के कहने पर कॉन्स्टेबल जुनेद में बोगस ग्राहक बनकर दिए गए नंबर पर व्हाट्सएप चैटिंग की।
व्हाट्सएप चैटिंग से ₹12000 के अंदर सौदा तय हुआ। आरोपी ने ₹500 एडवांस के रूप में कॉन्स्टेबल से पेटीएम करवाकर माल की डिलीवरी के लिए बहादुरपुर बुलाया। आरोपी की लोकेशन बहादुरपुर की आने पर थानाधिकारी राजेश शर्मा के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। गठित टीम ने चिकानी से बहादुरपुर रोड पर ईंट भट्ठे के सामने खड़े आरोपी को घेरा देकर पकड़ लिया।
आरोपी ने अवधेश कुमार के नाम से फेसबुक आईडी बना रखी है। जिस पर आर्मी मैन का फोटो लगाया हुआ है। आरोपी के मोबाइल से कांस्टेबल के साथ की गई व्हाट्सएप चैटिंग व पेटीएम किए गए ₹500 का स्क्रीनशॉट लिए गए। पूछताछ में आरोपी मुनफेद मेव ने इस प्रकार से लोगों के साथ कई घटनाएं करना बताया है।
  • Powered by / Sponsored by :