व्यापारी की हत्या की साजिश का पर्दाफाश : पत्नी-प्रेमी समेत पांच गिरफ्तार

व्यापारी की हत्या की साजिश का पर्दाफाश : पत्नी-प्रेमी समेत पांच गिरफ्तार

अलवर 31 मई। थाना एनईबी पुलिस ने प्रोएक्टिव पुलिसिंग के तहत बड़ी कार्रवाई कर व्यापारी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में पत्नी व प्रेमि सहित 5 जनों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से एक अवैध देशी कट्टा और दो कारतूस भी बरामद किए गए हैं ।अवैध संबंधों में रोड़ा बन रहे पति को मारने के लिए पत्नी ने 500000 रुपये की सुपारी दी थी। आरोपी पहले भी व्यापारी पर हमला कर चुके हैं, जिसमें वह बच गया था।
अलवर एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि व्यापारी की हत्या की साजिश रचने में दिनेश कुमार जांगिड़ पुत्र कैलाश चंद (42) निवासी टोली का कुआं थाना कोतवाली, सचिन कुमार योगी पुत्र दिनेश कुमार (20) व रोहिताश पुरोहित खटीक पुत्र गोवर्धन (29) निवासी अखेपुरा मोहल्ला थाना कोतवाली, सोनू चौहान पुत्र ओमप्रकाश ((26) निवासी आजाद नगर 60 फुट रोड अलवर एवं सबर जान पत्नी रमजान निवासी मालाखेड़ा बाजार अशोक टॉकीज के पास अलवर को गिरफ्तार किया गया है।
एसपी गौतम ने बताया कि प्रोएक्टिव पुलिसिंग के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह व सीओ आदित्य पुनिया के सुपर विजन में थानाधिकारी एनईबी राजेश वर्मा मय जाब्ता द्वारा मुखबिर की सूचना पर सोमवार को अवैध हथियार लेकर पैदल पैदल आ रहे आरोपी दिनेश कुमार व सचिन कुमार योगी को पकड़ा। जिनसे पूछताछ में हत्या की साजिश का खुलासा हुआ।
आरोपी दिनेश ने बताया कि उसके व व्यापारी रमजान की पत्नी सबर जान के बीच अफेयर है। प्रेम संबंध में रमजान रोड़ा बन रहा था। जिसकी हत्या के लिए सचिन कुमार योगी को 5 लाख की सुपारी देकर 1 लाख रुपये एडवांस में दिए गए थे। रोहिताश उर्फ रोहिय के कहने पर सोनू चौहान ने अवैध हथियार उपलब्ध कराएं। अवैध हथियार लेकर वे रमजान की हत्या करने जा रहे थे।
पहले भी कर चुके हैं मारने का प्रयास
पूछताछ में सामने आया कि सबरजान दिनेश कुमार व रोहिताश उर्फ रोहित ने साजिश रचकर सोनू चौहान व उसके साथियों से 16 दिसंबर 2021 को प्रताप बंद के पास रमजान को जान से मारने की नियत से मारपीट करवाई और बाद में कोतवाली थाने में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया।
  • Powered by / Sponsored by :