कोर्ट में चपरासी की नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार,

कोर्ट में चपरासी की नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार,

अलवर 3 जून। 18 साल पहले कठूमर निवासी एक व्यक्ति से कोर्ट में चपरासी की नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने के आरोपी को जिला स्पेशल टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है। देश के विभिन्न राज्यों में फरारी काटने के बाद आरोपी अपने गांव के पास एक मंदिर में नाम बदलकर प्रकाश गिरी महाराज बन कर रह रहा था।
अलवर एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि आरोपी अशोक कुमार पुत्र नंदकिशोर (52) थाना मंडावर के करनीकोट गांव का रहने वाला है। साल 2004 में आरोपी ने कठूमर निवासी रामबाबू से कोर्ट में चपरासी की नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे लिये ओर उसे कोर्ट की मोहर लगा फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया था।
वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत एसपी गौतम के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमन लाल मीणा एवं सीओ अमित सिंह के निर्देशन एवं थानाधिकारी अरावली विहार जहीर अब्बास के नेतृत्व में डीएसटी से टीम गठित की गई। घटना के बाद आरोपी फरार होकर देश के विभिन्न राज्यों में फरारी काट रहा था। जिसे कोर्ट द्वारा उदघोषित अपराधी घोषित किया गया।
गठित टीम द्वारा आरोपी के बारे में आसूचना संकलन की गई एवं मुखबिर एक्टिव किए गए। तलाश के दौरान शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली की आरोपी अशोक कुमार फरार होकर बाबा बन गया और वर्तमान में अपने गांव के पास मंदिर में प्रकाश गिरी महाराज के नाम से रह रहा है। सूचना पर टीम ने त्वरित कार्यवाही कर आरोपी अशोक कुमार उर्फ प्रकाश गिरी महाराज को दस्तयाब कर थाना कठूमर पुलिस को सौंप दिया।
  • Powered by / Sponsored by :