इंस्टाग्राम पर धमकी देकर युवक की हत्या का खुलासा, मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

इंस्टाग्राम पर धमकी देकर युवक की हत्या का खुलासा, मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

अलवर 14 नवम्बर। एनईबी थाना इलाके में 5 दिन पहले 60 फुट रोड पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर देने के मामले का खुलासा कर पुलिस ने रविवार को हत्याकांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी पवन यादव पुत्र मुखराम यादव (20) थाना खेड़ली इलाके के बंगन का नगला गांव का रहने वाला है।
अलवर एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि 9 नवंबर को एनईबी थाना क्षेत्र के दया नगर 60 फुट रोड में रहने वाले सुरेश चंद खटीक के बेटे आकाश को रात 9 बजे के करीब गोली मार दी गई। घटनास्थल पर मौजूद व्यक्तियों की सूचना पर पिता और भाई मौके पर पहुंचे और उसे अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टर ने आकाश को मृत घोषित कर दिया। पिता की रिपोर्ट पर थाना एनईबी पर एससी एसटी एक्ट, आर्म्स एक्ट व हत्या में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। एएसपी सरिता सिंह के सुपर विजन व सीओ शहर उत्तर विकास सांगवान आईपीएस के नेतृत्व में थानाधिकारी रविंद्र सिंह कविया व अन्य की विशेष टीम गठित की गई।
गठित टीम ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर डॉग स्क्वायड व एफएसएल टीम को बुला साक्ष्य का संकलन किया। मृतक के बारे में जानकारी जुटाई। जिस में सामने आया कि इंस्टाग्राम के स्टेटस पर घटना से पहले मृतक आकाश व पवन नाम के युवक ने एक दूसरे को गाली गलौच कर धमकी भरे मैसेज भेजे थे। प्राप्त सूचनाओं के आधार पर दोनों युवकों के मध्य चल रहे विवाद की तह तक जाकर अभियुक्त के बारे में मुखबिर तंत्र से जानकारी प्राप्त कर मुख्य आरोपी पवन यादव को गिरफ्तार कर लिया गया।
मृतक तथा मुलजिम आपस में पहले से परिचित हैं। मुलजिम मृतक के प्रेम प्रसंग की जानकारी होने व इंस्टाग्राम पर पिस्तौल सहित फोटोग्राफ व धमकी भरी स्टोरी पोस्ट करने से भी नाराज था। इस बारे में दोनों के बीच फोन पर काफी बहस हो चुकी थी। इसके बाद आरोपी पवन यादव ने मृतक आकाश की हत्या का मन बना लिया।
उसने आकाश को फोन कर उकसाया और उसी के मोहल्ले में बुलाया। जहाँ वह अपने साथी कृष्णा उर्फ पोला के साथ पहुंचा। सोची समझी सोच के साथ पवन ने चार-पांच मिनिट आकाश को बातचीत में उलझा कर रखा और उसी दौरान अपनी आंट से अवैध देसी कट्टा निकाल कर आकाश के सीने पर फायर कर दिया। गोली लगने के बाद वहां खड़े आकाश के साथी एकदम से सकपका गए और इसी का फायदा उठाकर दोनों आरोपी वहां से पैदल ही निकल गए ।
  • Powered by / Sponsored by :