पेयजल के क्षेत्र में अजमेर बढ़ेगा आगे- श्री देवनानी 3 करोड़ की लागत से डाली जाएगी 13.5 किमी लम्बी पानी की लाइन,  माकड़वाली में शीघ्र शुरू होगा पेयजल परियोजना का काम

  पेयजल के क्षेत्र में अजमेर बढ़ेगा आगे- श्री देवनानी 3 करोड़ की लागत से डाली जाएगी 13.5 किमी लम्बी पानी की लाइन,  माकड़वाली में शीघ्र शुरू होगा पेयजल परियोजना का काम

 अजमेर 01 जुलाई। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि पेयजल के  क्षेत्रा में अजमेर और तरक्की करने जा रहा है। राज्य सरकार के विशेष चयन के तहत शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए पेयजल परियोजना सशक्तिकरण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। शहर के साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी पानी की योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू किया जा रहा है। हाथीखेड़ा, खरेकड़ी, अजयसर और लोहागल के बाद अब माकड़वाली गांव के लिए 2.50 करोड़ की परियोजना स्वीकृत की गई है। इसका काम भी शीघ्र शुरू हो जाएगा।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री देवनानी ने आज रामनगर चौराहा मालियान हथायी के पास अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में 3 करोड़ की लागत से 13.5 किमी लम्बाई में डाली जाने वाली पाइप लाइन के कार्य का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि अजमेर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए आवश्यक बिन्दुओं में पेयजल सशक्तिकरण भी शामिल है। राज्य सरकार इस दिशा में विशेष ध्यान दे रही है। पिछले तीन सालों में करोड़ों रूपए की नई पाइप लाइने डाली गई है। इससे विभिन्न क्षेत्रों की पेयजल सप्लाई में गुणात्मक सुधार हुआ है।
उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रा के साथ ही राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में भी पेयजल परियोजनाओं को मजबूत कर रही है। हाथीखेड़ा, खरेकड़ी एवं अजयसर ऐसे गांव है जहां आजादी के बाद पहली बार बीसलपुर परियोजना से पेयजल सप्लाई की जा रही है। इन गांवों में 8.9 करोड़ की लागत से पेयजल परियोजना शुरू की गई है। इसी तरह लोहागल में भी 3.50 करोड़ रूपए मंजूर किए गए।
श्री देवनानी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल परियोजनाओं को मंजूरी की कड़ी में नया नाम है माकड़वाली गांव का। आजादी के बाद से यहां लोगों को पानी के लिए सार्वजनिक पेयजल स्त्रोतों पर निर्भर रहना पड़ रहा था। ग्रामीणों की मांग को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने माकड़वाली पेयजल परियोजना के लिए 2.50 करोड़ रूपए की मंजूरी दी है। पेयजल परियोजना का काम शीघ्र शुरू करवाकर कनेक्शन दिए जाएंगे।
इस अवसर पर महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत, पार्षद श्री ज्ञान सारस्वत, श्री अनिश मोयल एवं श्री सीताराम शर्मा सहित स्थानीय निवासी, जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे। 
  • Powered by / Sponsored by :