अजय यादव हत्यकाण्ड में तीसरी गिरफ्तारी, षड़यंत्रकारियों में से एक अभियुक्त जयसिंह यादव गिरफ्तार

अजय यादव हत्यकाण्ड में तीसरी गिरफ्तारी, षड़यंत्रकारियों में से एक अभियुक्त जयसिंह यादव गिरफ्तार

घटनाः- दिनांक 21.09.21 को दोपहर में सूतमील कॉलोनी बनीपार्क में चार अज्ञात व्यक्तियों ने चाय की थड़ी पर चाय पीने आये अजय यादव पर जो गाड़ी में अपने दोस्त सौरभ के साथ बैठे थे पर फायर किया। बचाव में अजय यादव गाड़ी से उतर कर भागे तो बदमाशों ने उसका पीछा कर गोली मार दी। उसके सिर पर बड़े पत्थर से गंभीर चोटें पहुंचाकर कुचल कर बर्बरता पूर्वक हत्या कर दी। दो एक्टिवा स्कूटर पर बैठकर चारों अपराधी मौके से फरार हो गये। उक्त सूचना पर पुलिस थाना बनीपार्क पर मुकदमा नम्बर 132/21 धारा 143,147,148,149,34,302 आईपीसी एवम् धारा 3/25 आयुध अधिनियम में पंजीबद्ध किया गया।
पूर्व में गिरफ्तारशुदा मुल्जिमानः- प्रकरण की घटना में पूर्व में मुल्जिम प्रवीण कुमार उर्फ पवन यादव व जयराज सिंह पुत्र जयकुमार सिंह को गिरफ्तार किया जाकर विस्तृत अनुसंधान कर अजय यादव की हत्या के षड़यंत्र व उसकी क्रियान्वन्ति के क्रम में शामिल रहे अपराधियों को चिन्हित किया जा रहा है।
जयसिंह यादव की आपराधिक संलिप्पताः- पुलिस उपायुक्त जयपुर (पश्चिम) श्री प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि अजय यादव की हत्या के पश्चात उसकी हत्या के षड़यंत्र में शामिल व फरार हुये अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए श्री रामसिंह अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर (पश्चिम) के निकट सुपरवीजन में जिला जयपुर (पश्चिम) से चुने गये पुलिस कर्मियों व डीएसटी की टीम लगातार हरियाणा में दबीश दे रही थी। इसी दौरान प्रकरण में मुख्य षड़यंत्रकारी प्रदीप यादव व उसके साथियों के साथ मिलकर अजय यादव की हत्या की योजना में शामिल व योजना के तहत हत्या कर फरार हुये साथियों विरेन्द्र सिंह उर्फ बिल्लू व अक्षय सिंह उर्फ आशीष शेखावत को धनराशि उपलब्ध करवाने वाले जयसिंह यादव पुत्र स्व. श्री शिवकरण जाति यादव उम्र 46 वर्ष (जन्म दिनांक 10.06.1975) निवासी गांव खानपुर, पोस्ट मण्डाना, तहसील नारनौल, पुलिस थाना नारनौल सदर जिला महेन्द्रगढ हरियाणा को गिरफ्तार किया गया है। जयसिंह यादव मुख्य षड़यंत्रकारी प्रदीप यादव की भाभी का सगा भाई है जो प्रदीप यादव के निर्देशन में फरार हुये अपराधियों को फरारी के लिए शेल्टर भी उपलब्ध करवाता रहा है ।
  • Powered by / Sponsored by :