महिला एवं बाल विकास मंत्री ने दौसा जिले के निकटपुरी स्थित आंगनवाड़ी केंद्र पर नंद घर का उद्घाटन किया

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने दौसा जिले के निकटपुरी स्थित आंगनवाड़ी केंद्र पर नंद घर का उद्घाटन किया

जयपुर,13 मार्च। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती ममता भूपेश ने शनिवार को दौसा जिले के निकटपुरी स्थित आंगनवाड़ी केंद्र पर नंद घर का उद्घाटन किया। उन्होंने सर्वप्रथम पोषण वाटिका का अवलोकन किया, तदोपरांत निकट पुरी आंगनवाड़ी केंद का फीता काटकर सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन कर माल्यार्पण किया। जिला कलेक्टर श्री पीयुष समारिया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने दौसा जिले के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को वेदांता टीम को देने की बात कही एवं सभी गर्भवती एवं धात्री महिलाओं व बच्चों को केंद्र पर जोड़ने व उनसे मिलने वाले लाभों की विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम में विभाग के उपनिदेशक श्री ओम प्रकाश वशिष्ट द्वारा दौसा जिले में संचालित आंगनवाड़ी केंद्र नंद घर वेदांता के बारे में प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि सिकराय परियोजना में 36 आंगनवाड़ी केंद्र वेदांता समूह की ओर से चलाए जा रहे हैं। उन्होंने सहयोगी संस्था के रूप में कार्यरत संस्था पीपल टो पीपल इंडिया की टीम की सराहना भी की ।

जिला कलेक्टर पीयुष समारिया द्वारा सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को प्रशासन की ओर से हर प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया । वेदांत आनंद घर के संचालन प्रमुख खुर्रम नायाब द्वारा सभी नंद घरों को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के बारे में कहा कि यदि भविष्य में दौसा जिले के सभी आंगनवाड़ी केंद्र नंद घर वेदांता को दिए जाते हैं तो अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगे।
  • Powered by / Sponsored by :