पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने दिया ममता बनर्जी को समर्थन, शिवसेना नहीं लड़ेगी चुनाव

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने दिया ममता बनर्जी को समर्थन, शिवसेना नहीं लड़ेगी चुनाव

पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने की घोषणा हो चुकी है | इन पांच राज्यों में से पश्चिम बंगाल का चुनाव अहम माना जा रहा है क्योंकि यहाँ पर टीएमसी और भाजपा की बहुत करीबी टक्कर देखने को मिलेगी. टीएमसी के कई बड़े नेता भाजपा में शामिल होने से यहाँ पर टीएमसी को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है | ऐसे में राष्‍ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ जंग में उन्‍हें अपने पूरे समर्थन की अपील की है. इसके बाद शिवेसना ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को गुरुवार को अपना समर्थन दिया | शिवसेना नेता संजय राउत ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्‍मीदवार नहीं उतारने और ममता दीदी की तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करने का ऐलान किया है |
संजय राउत ने अपने ट्वीट में लिखा, 'बहुत सारे लोग यह जानने के इच्‍छुक हैं कि शिवसेना पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ेगी या नहीं?' इसलिए पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से चर्चा करने के बाद यह अपडेट आपके साथ शेयर कर रहा हूं. मौजूदा परिदृश्‍य को देखते हुए ऐसा लगता है कि यह 'दीदी vs ऑल' फाइट है. उन्होंने कहा, ममता दीदी के खिलाफ धन-बल, मीडिया का इस्तेमाल किया जा रहा । इसलिए शिवसेना ने पश्चिम बंगाल चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने ममता बनर्जी को ‘बंगाल की असली शेरनी’ बताते हुए शिवसेना ने तृणमूल कांग्रेस से एकजुटता दिखाने का संकल्प लिया ।

दूसरी ओर भाजपा के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में ममता बनर्जी के उल्टे दिन शुरु हो गए हैं । आने वाले समय में भाजपा पश्चिम बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतने वाली है । 3 मई को पश्चिम बंगाल में भाजपा का मुख्यमंत्री शपथ लेगा ।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में मतदान होंगे. राज्य में 27 मार्च पहले चरण का मतदान होगा, एक अप्रैल को दुसरे चरण का मतदान होगा, 6 अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान होगा, 10 अप्रैल को चौथे चरण का मतदान होगा, 17 अप्रैल पांचवें चरण का मतदान होगा, 22 अप्रैल छठे चरण का मतदान होगा, 26 अप्रैल को सातवें चरण का मतदान होगा और 29 अप्रैल को आठवें चरण का मतदान होगा | जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.
  • Powered by / Sponsored by :