दीदी को जय श्रीराम के आह्वान से दिक्कत है, अब दीदी के लोग चोटी रखने वालों को राक्षस कहने लगे है - पीएम मोदी

दीदी को जय श्रीराम के आह्वान से दिक्कत है, अब दीदी के लोग चोटी रखने वालों को राक्षस कहने लगे है - पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गुरूवार को जयनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में बीजेपी की लहर चल रही है | पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में भाजपा 200 से अधिक सीटें जीतेगी, ममता बनर्जी को बंगाल के भाइयों, बहनों और बेटों की मौत का हिसाब देना होगा । पीएम मोदी ने कहा कि दीदी को जय श्रीराम के आह्वान और दुर्गा जी की प्रतिमा के विसर्जन से दिक्कत रही है । अब दीदी को तिलक से, भगवा वस्त्र से दिक्कत है । अब दीदी के लोग चोटी रखने वालों को राक्षस कहने लगे हैं । आपको मुझे गाली देनी है, जरूर देते रहिए । लेकिन बंगाल के लोगों की आस्था को मैं गाली नहीं देने दूंगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ममता दीदी जिस तरह यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ दुश्मनी की भाषा बोल रही हैं, वो उनकी राजनीतिक समझ पर सवाल पैदा कर रहा है। दीदी, आप ये भूल रही हैं कि आपने सीएम के नाते संविधान की शपथ ली हुई है। भारत का संविधान, इसकी इजाजत नहीं देता कि आप दूसरे राज्यों का इस तरह अपमान करें।

पीएम मोदी ने कहा, 'धमकी और गालियां देने वाली दीदी कह रही हैं- Cool Cool. दीदी, तृणमूल कांग्रेस कूल नहीं, बंगाल के लोगों के लिए शूल है । बंगाल को असहनीय पीड़ा देने वाला शूल है तृणमूल । बंगाल को रक्तरंजित करने वाला शूल है तृणमूल । बंगाल के साथ अन्याय करने वाला शूल है तृणमूल ।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में भाजपा सरकार ने मुफ्त चावल भेजा, तो उसमें कटमनी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे देश में करोड़ों घर बने। बंगाल में केंद्र सरकार ने 30 लाख से ज्यादा घर, गरीबों के लिए स्वीकृत किए हैं। लेकिन कटमनी के कारण यहां अनेक गरीबों के घर अधूरे पड़े हैं। पीएम ने आगे कहा कि तृणमूल की टोलाबाजी ने गरीब, मध्यमवर्ग, उद्यमी, सभी का जीना दुश्वार किया है। घर बनता है, तो उसमें कटमनी। बच्चों के एडमिशन, जॉब की एप्लीकेशन में कटमनी। होमलोन, एजुकेशन लोन, अस्पताल में एडमिशन, हर जगह कटमनी। गरीबों, पिछड़ों को इस स्थिति ने सबसे ज्यादा परेशान किया है ।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मैं हैरान हूं कि दीदी को क्या हो गया है, कुछ दिनों पहले मैं बांग्लादेश गया था, वहां मैंने 51 शक्तिपीठों में से एक जशोरेश्वर माता मंदिर के दर्शन किए, पूजा अर्चना की, लेकिन दीदी को इस पर घोर आपत्ति है, ममता दीदी जिस तरह यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ दुश्मनी की भाषा बोल रही हैं, वो उनकी राजनीतिक समझ पर सवाल पैदा कर रहा है, भारत का संविधान, इसकी इजाजत नहीं देता कि आप दूसरे राज्यों का इस तरह अपमान करें ।
बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण का चुनाव हो चुका है दुसरे चरण का चुनाव 1 अप्रेल को है और इसका चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है तीसरे चरण का चुनाव 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे | पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा |
  • Powered by / Sponsored by :