शासन सचिव केके पाठक का उदयपुर दौरा, विकास कार्यों का किया निरीक्षण, दिए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश

शासन सचिव केके पाठक का उदयपुर दौरा, विकास कार्यों का किया निरीक्षण, दिए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश

उदयपुर 2 अगस्त/ प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के शासन सचिव केके पाठक ने अपने उदयपुर दौरे के तीसरे दिन जिले की जयसमंद, सेमारी और सलूंबर पंचायत समितियों का दौरा किया और यहां पर विभिन्न गांवों में महात्मा गांधी नरेगा और अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण कर महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए ।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ मंजू के साथ किए गए इस दौरे में शासन सचिव ने ग्राम पंचायत ओढ़ा विधायक निधि से कन्वर्जन का निर्मित 1.5 किलोमीटर लंबी सड़क सीसी सड़क, ग्राम पंचायत सेमारी तालाब से सिंचाई विभाग द्वारा बनाए गए धोरे के मुख्य स्त्रोत तालाब का निरीक्षण किया । उन्होंने निर्माणाधीन सदकड़ी पुलिया, श्मशान घाट सदकड़ी, डब्ल्यू एच एस रोड ग्राम उदातफला, श्मशान घाट विकासकार्य धनकवाड़ा के साथ ही कराक्ला में खेल मैदान विकासकार्य का निरीक्षण किया एवं वृक्षारोपण किया ।

पाठक ने महानरेगा कन्वर्जेंट के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में कराए गए विकास कार्यो के रूप में जिला स्तर पर किए गए अभिनव प्रयोग की प्रशंसा भी की । इस अवसर पर महात्मा गांधी नरेगा योजना के अधिशासी अभियंता राजेश बंसल, समस्त विकास अधिकारी सहायक अभियंता जीटीए आदि मौजूद रहे
  • Powered by / Sponsored by :