वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2019, 5-5 हजार यात्री करेंगे रेल व हवाई यात्रा

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2019, 5-5 हजार यात्री करेंगे रेल व हवाई यात्रा

उदयपुर, 09 जुलाई/वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना, 2019 अन्तर्गत 5 हजार यात्री रेल एवं 5 हजार यात्री हवाई जहाज द्वारा कुल 10000 वरिष्ठजनों को यात्रा कराई जाएगी। यात्रा पर जाने हेतु पात्रता की शर्त एवं आवेदन प्रक्रिया में महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना आवश्यक होगा।
देवस्थान उपायुक्त सुनील मत्तड़ ने बताया कि योजना के बिन्दु संख्या-7 के उपबिन्दु- 7 अन्तर्गत यात्रा पर जाने के लिये पात्रता की संशोधित शर्त के अन्तर्गत मुख्य रूप से वरिष्ठ नागरिक को, आवेदन पत्र के साथ चिकित्सा अधिकारी द्वारा इस आशय का प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा कि वह व्यक्ति प्रस्तावित यात्रा हेतु शारीरिक रूप से स्वस्थ एवं सक्षम हैं। यह प्रमाण-पत्र आवेदन पत्र भरते समय ही अपलोड किया जाना है।
अतिरिक्त आयुक्त दिनेश कोठारी ने बताया कि योजना के बिन्दु संख्या-10 के उपबिन्दु- 2 अन्तर्गत आवेदन की प्रक्रिया में संशोधित शर्त मुख्य रूप से आवेदक व उसके साथ जाने वाले सहायक अथवा पति-पत्नी दोनों के पास भामाशाह कार्ड अवश्य होना चाहिए एवं आवेदकों का आधार कार्ड भी भामाशाह कार्ड से जुड़ा होना आवश्यक है। साथ ही आवेदकों को सलाह दी गई है कि आवेदन से पूर्व ही भामाशाह कार्ड हेतु पंजीयन की कार्यवाही पूर्ण कर लें। इससे आवेदक को फोटो व दस्तावेज अपलोड करने व अन्य विवरण भरने की आवश्यकता नहीं रहेगी। योजना की विस्तृत एवं अन्य शर्ते एवं पात्रता विभागीय वेबसाईट पर देखी जा सकती है।
  • Powered by / Sponsored by :