छात्रवृत्ति जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

छात्रवृत्ति जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

उदयपुर, 13 सितम्बर/भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के भूपाल नोबल्स स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय में छात्रवृत्ति के संबंध में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में अधिष्ठाता डॉ. प्रेम सिंह रावलोत राज्य व केन्द्र सरकार की विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने छात्राओं को जागरूक होकर इन योजनाओं का लाभ लेने की बात कही।
छात्रवृत्ति समन्यवयक डॉ. नरेश पटेल ने छात्राओं को राज्य प्रवर्तित विभिन्न छात्रवृत्तियों का परिचय देते हुए उन्हें भरने के तरीकों एवं आवश्यक दस्तावेज के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। डॉ. हुसैनी बोहरा ने केन्द्र प्रवर्तित विभिन्न छात्रवृत्ति योजानाओं की जानकारी के साथ उनके आवेदन की प्रक्रिया के बारे में बताया ।
रिसर्च राइटिंग व मैथेडोलॉजी पर कार्यशाला 15 से
भूपाल नोबल्स स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय में समाज शास्त्र विभाग व राजस्थान सोश्योलोजिकल एसोसिएशन के साझे में रिसर्च राइटिंग व मैथेडोलॉजी पर छः दिवसीय कार्यशाला 15 से 20 सितम्बर तक आयोजित होगी। कार्यशाला समन्वय डॉ. परेश द्विवेदी ने बताया कि इस कार्यशाला में शोध विद्यार्थियों को रिसर्च राइटिंग के संबंध में विस्तृत जानकारी के साथ व्यावहारिक ज्ञान दिया जाएगा इसके साथ ही रिसर्च मैथेडोलोजी के विभिन्न पद्धतियों का परिचय विद्वानों द्वारा दिया जाएगा। इस कार्यशाला में शोध छात्र पंजीकरण करा सकते हैं।
  • Powered by / Sponsored by :