लोकतंत्र का सशक्त माध्यम है युवा - नगर निगम आयुक्त

लोकतंत्र का सशक्त माध्यम है युवा - नगर निगम आयुक्त

उदयपुर, 13 मार्च/नेहरू युवा केन्द्र संगठन राजस्थान, युवा कार्यक्रम एवं खेल विभाग, भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सौजन्य से नेहरू युवा केन्द्र, उदयपुर के तत्वाधान में उत्तरी-पूर्वी युवा आदान प्रदान कार्यक्रम का शुभारंभ शहर के अग्रवाल धर्मशाला में बुधवार को नगर निगम आयुक्त अंकित कुमार के आतिथ्य में हुआ। आयुक्त ने विभिन्न राज्यों से आए प्रतिभागियों का उदयपुर शहर में स्वागत करते हुए अपने अनुभव साझा किए। वे उत्तरी-पूर्वी राज्यों में सेवाएं दे चुके है।
आयुक्त ने कहा कि देश की युवा शक्ति लोकतंत्र का सशक्त माध्यम है और सभी युवाओं को अपने विवेक से मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। इस अवसर पर आयुक्त ने सभी प्रतिभागियों को मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं शत-प्रतिशत मतदान करने की शपथ भी दिलाई। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से विभिन्न संस्कृतियों का समन्वय एवं विचारों का आदान प्रदान होता है।
जिला युवा समन्वयक पवन कुमार अमरावत ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए 6 दिवसीय कार्यक्रम के दौरान होने वाले विविध आयोजनों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में 8 राज्यों के क्रमशः आसाम, मिजोरम, मणिपुर, नागालैण्ड, अरूणाचल प्रदेश, सिक्कीम, त्रिपुरा आदि राज्यों के युवा संभागी भाग ले रहे हैं। श्री अमरावत ने मौजूद प्रतिभागियों को महात्मा गांधी की जीवनी, स्वच्छ भारत मिशन, महिला अधिकार व सशक्तिकरण, स्वीप कार्यक्रम आदि के बारे में भी जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन श्रुति टण्डन एवं कार्यक्रम समन्वयक शुभम शर्मा ने किया। आभार एनएसएस प्रभारी प्रो. विनिता कोठारी ने जताया। कार्यक्रम में सूचना एवं जनसम्पर्क उपनिदेशक गौरीकांत शर्मा व सीओ स्काउट रेखा शर्मा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में आसाम, अरूणाचल प्रदेश एवं मेघालय आदि राज्यों से आए प्रतिभागियों ने अपने क्षेत्र की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सभी का मन मोहा।
  • Powered by / Sponsored by :