अंतर्राष्ट्रीय जल दिवस पर दिया जल संरक्षण का संदेश

अंतर्राष्ट्रीय जल दिवस पर दिया जल संरक्षण का संदेश

उदयपुर, 22 मार्च/सुखाड़िया विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सिंघानिया लॉ कॉलेज एवं जिला विधिक सहायता प्राधिकरण के तत्वावधान में शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय जल दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पीठासीन अधिकारी ग्राम न्यायालय गिर्वा की रेणु मोटवानी ने की। विशिष्ठ अतिथि राजस्थान बार कॉउन्सिल के सदस्य अधिवक्ता राव रतन सिंह, इनविहीलर क्लब की अध्यक्ष आशा जैन, कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. जे. के. छापरवाल, संस्था के प्रबंध निदेशक डॉ. अशोक आचार्य, अकादमी निदेशक के.जी.आमेटा, अधिवक्ता कल्पित जैन आदि मौजूद थे।
कार्यक्रम की अध्यक्ष रेणु मोटवानी ने जल संरक्षण के साथ जल के समुचित उपयोग पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि बिना पानी बचाये हम समाज कि उन्नति नहीं कर सकते। इनविहीलर क्लब की अध्यक्ष आशा जैन ने जल कि महत्ता तथा डॉ.जे.के. छापरवाल ने पानी की लगातार कमी हो रहे दाँतों, हड्डियों के अनेक लाइलाज रोगों के बारे में बताया।
मतदान के लिए किया प्रेरित
इस कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्ट्रेट) कार्यालय के स्वीप प्रकोष्ठ के मुख्य आयोजन अधिकारी पुनीत शर्मा एवं समन्वयक लतिफुद्दीन पठान ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के बारे में बताते हुए अधिक से अधिक मतदान करने एवं अन्य लोगों को प्रेरित करने का आह्वान किया। वहीं विशाल श्रोता ने ईवीएम व वीवीपेट मशीन का प्रदर्शन एवं मॉकपोल करवाया। अंत में पीठासीन अधिकारी रेणु मोटवानी ने उपस्थित जन समुदाय को आगामी लोकसभा चुनाव हेतु सामुहिक मतदान करने एवं समाज में मतदान के प्रति जागरूकता की शपथ दिलाई। संचालन डॉ धर्मेश कुमार जैन ने किया व आभार सिंघानिया लॉ कॉलेज के प्राचार्य ने जताया।
  • Powered by / Sponsored by :