समीक्षा बैठक संपन्न

समीक्षा बैठक संपन्न

उदयपुर, 20 अगस्त/जिले के शिक्षा विभाग से संबंधित समस्त सीबीईओ की एक दिवसीय समीक्षा बैठक मंगलवार को डाइट सभागार में आयोजित हुई। बैठक में संयुक्त निदेशक भरत मेहता ने समस्त अधिकारियों को विभाग की विभिन्न गतिविधियों में अधिकतम उपलब्धि के लिए आवश्यक प्रयासों पर बल दिया। मेहता ने कहा कि विभाग द्वारा ब्लॉक स्तर पर डीईओ समकक्ष अधिकारी पदस्थापित होने से मॉनिटरिंग के सकारात्मक परिणामो की अपेक्षा की जा रही है, ऐसे में समस्त सीबीईओ को निष्ठा पूर्वक कार्य करने का आह्वान किया। इस अवसर पर उड़ान प्रोजेक्ट के डिस्ट्रिक्ट कॉर्डिनेटर नवीन मिश्रा ने छात्रवृत्ति के ऑनलाइन आवेदनों के संबंध में जानकारी देते हुए इस कार्य मे विभाग एवं छात्रों को आने वाली समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।
इस मौके पर मुख्य जिला शिक्षाधिकारी शिवजी गौड़ ने विभाग की विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा की। उन्होंने उजियारी पंचायतों के अब तक प्राप्त आवेदनों की ब्लॉक स्तरीय समिति से जांच के निर्देश भी दिए। बैठक में वृहद बाल सभा, क्लस्टर कार्यशाला, शाला सम्बलन प्रपत्र ऑनलाइन करने, अक्षय पेटिका की प्रविष्टि, ट्रांसपोर्ट वाउचर, प्रवेशोत्सव, आईसीटीलेब, शैक्षिक पुरस्कार, बोर्ड परीक्षा परिणाम, कक्षावार नामांकन, जिला रैंकिंग, निष्पादक समिति के निर्देशों की पालना रिपोर्ट, वृक्षारोपण, एसएमसी रजिस्ट्रेशन, 80जी रजिस्ट्रेशन, शाला दर्पण पोर्टल अपडेशन, निर्माण कार्य, बालिका शिक्षा, स्कूल प्रोफाइल, पीईईओ एमपीआर आदि गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की एवं कमियों के निराकरण हेतु सीबीईओ को निर्देशित किया गया।
बैठक में ब्लॉक रैंकिंग में लगातार तीन माह से जिले में पहले स्थान पर बने रहने पर भींडर ब्लॉक के सीबीईओ महेंद्र जैन का अभिनंदन भी किया गया। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक (मुख्यालय) भरत जोशी ने निःशुल्क साइकिल वितरण, न्यून परीक्षा परिणाम छात्रवृत्ति आदि विषयों की एवं डाइट प्रिंसीपल पुष्पेंद्र शर्मा ने शिक्षक प्रशिक्षण हेतु केआरपी सम्बन्धी जानकारी दी। बैठक में एपीसी मुरलीधर चैबीसा व गगन चैबीसा, सहायक निदेशक नरेंद्र टांक, कार्यक्रम अधिकारी त्रिभुवन चैबीसा, संदीप आमेटा, रश्मि मेहता तथा सुरेश गौड़ आदि ने विचार रखे। बैठक में संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा उदयपुर संभाग के एडीईओ परमेश्वर श्रीमाली व निजी सहायक मांगीलाल मेनारिया भी उपस्थित थे। बैठक से पूर्व उपस्थित अधिकारियों को सद्भावना की शपथ दिलाई गई।
  • Powered by / Sponsored by :