बागोर की हवेली में हिना खान और भावना भंसाली के चित्रों की प्रदर्शनी

बागोर की हवेली में हिना खान और भावना भंसाली के चित्रों की प्रदर्शनी

उदयपुर, 8 फरवरी/बागोर की हवेली स्थित कला वीथी में उदयपुर की दो चितेरियों हिना खान तथा भावना भंसाली के चित्रों की प्रदर्शनी प्रारम्भ हुई । प्रदर्शनी में दोनों कलाकारों ने विभिन्न आयोमों को रंग और कूँची से दर्शाने का प्रयास किया है।
दोनों चित्रकारों की संयुक्त प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रसिद्ध चित्रकार प्रो. सुरेश शर्मा तथा एल.एल. वर्मा, प्रसिद्ध फोटोग्राफर फुरकान ख़ान, पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के निदेशक सुधांशु सिंह व प्रतिभागी चित्रकार सखियों ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। बागोर की हवेली में आगामी 12 फरवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी की खासियत है कि दोनों कलाकारों उन्मुक्त अंदाज में अपनी कल्पनाओं को आयाम देते हुए मूर्त अमूर्त और यथार्थवादी चित्रण के साथ-साथ प्रकृति के सौन्दर्य को आकर्षक रंगों से रूपायित किया है।
ड्रांइंग एण्ड पेन्टिंग में स्नातक हिना खान ने युनाइटेड स्टेट्स में रह कर चित्रकारी का शौक पाला और कई प्रदर्शनियों के जरिये अपनी कला का लोगों तक पहुंचाया। युवा चित्रकार भावना भंसाली चारकोल से प्रकृति में निबद्ध विभिन्न ज्यामितीय आकारों को अपने चित्र का आधार बनाये हुए हैं जिनमें रंगों का मिश्रण श्रेष्ठ बन सका है। प्रदर्शनी में दोनों चित्रकारों ने प्रकृति को प्रधानता देते हुए अपनी कृतियों को पृथक अंदाज़ में प्रस्तुत किया है। इस अवसर पर उदयपुर के कई वरिष्ठ व युवा चित्रकार मौजूद थे।
  • Powered by / Sponsored by :