स्वस्थ भारत यात्रा 16 को उदयपुर में

स्वस्थ भारत यात्रा 16 को उदयपुर में

उदयपुर, 14 दिसंबर/भारत सरकार स्वास्थ्य एव परिवार कल्याण मंत्रालय, भारतीय खाध एव सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण, नई दिल्ली की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वी जयन्ती पर देश के प्रधानमंत्री प्रेरणा से आयोजित आमजन को “ईट राइट इण्डिया-ईट सेफ, हेल्दी एण्ड फोर्टिफाइड फूड“ के बारे में जागरूक करने के लिये “स्वस्थ भारत यात्रा-ट्रेक 2“ की शुरूआत की है। यह यात्रा 16 दिसंबर को उदयपुर पहुंचेगी तथा 17 दिसंबर को रैली के माध्यम से आमजन को स्वस्थ एवं संतुलित भोजन के लिये जागरूक करेगी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश खराडी ने बताया कि इस कार्यक्रम में उदयपुर जिले में 16 दिसंबर को रैली का स्वागत अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) चांदमल वर्मा करेंगे तथा 17 दिसंबर को प्रातः 9 बजे टाउन हॉल से नगर निगम आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना करेंगे जिसमें आमजन एवं शहरवासियों की भागीदारी भी रहेगी। रैली टाउन हॉल से प्रारंभ होकर देहलीगेट पर एक्टिवेशन पोईंट के बाद गांधी ग्राउण्ड पहुंचेगी।
गांधी ग्राउण्ड जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में विभिन्न वक्ताओं द्वारा कार्यक्रम की जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम में मीरा कन्या महाविद्यालय, पेसिफिक मेडिकल कॉलेज के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, एनसीसी बैण्ड द्वारा स्वागत एनसीसी कैडेट्स द्वारा योगा तथा व्यायाम की प्रस्तुति दी जायेगी तथा नेहरू युवा केन्द्र द्वारा साईक्लोथोन में सहयोग प्रदान किया जायेंगा । डॉ. खराडी ने सोमवार को आयोजित इस रैली में अधिक से अधिक लोगों को भाग लेने का आह्वान किया है ।
  • Powered by / Sponsored by :