दीपावली से पहले उदयपुरवासियों को सरकार की सौगात

दीपावली से पहले उदयपुरवासियों को सरकार की सौगात

उदयपुर, 21 अक्टूबर/दीपावली के त्यौहार पर सरकार द्वारा उदयपुरवासियों को अपने सपनों के आशियानें सौंपते हुए अनूठी सौगात प्रदान की है। नगर विकास प्रन्यास उदयपुर के माध्यम से दीपावली के ठीक पूर्व सोमवार को अफॉर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी की मेगा आवास योजना में 1694 फ्लैट्स के वितरण का कार्य शुरू हुआ।
नगर विकास प्रन्यास अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी ने आज सुबह योजना के राजस्व ग्राम धोली मगरी, रकमपुरा एवं रेबारियों का गुड़ा में निर्मित योजना के फ्लैट्स तक जाकर लाभार्थियों को आवंटित फ्लेट का कब्जा सौंपते हुए यह सौगात दी और बधाईयां दी। इस मौके पर उन्होंने फ्लेक्ट्स का निरीक्षण भी किया और लाभार्थियों से संवाद करते हुए उनकी प्रतिक्रियाओं को जाना।
इस मौके पर नगर विकास प्रन्यास सचिव बालमुकुंद असावा ने बताया कि अफॉर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी की मेगा आवास योजना में 66.95 करोड़ रुपयों की लागत से 1 हजार 694 फ्लैट्स का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि 8.19 हेक्टयर की इस योजना में आवास निर्माण क्षेत्रफल 6.15 हेक्टयर है और इसमें पार्किंग, पार्क एवं अन्य सुविधाओं के साथ पेयजल के लिए 150 लाख रुपयों की योजना तथा विद्युत व्यवस्था के लिए 350 लाख रुपयों की योजना से व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि नगर विकास प्रन्यास द्वारा तीन दिवसीय शिविर के माध्यम से लाभार्थियों को हाथांे-हाथ कब्जा सौंपा जा रहा है।
दिखा उत्साह, जताया आभार:
इस योजना के प्रति लाभार्थियों के अपूर्व उत्साह दिखाई दिया। अपने सपनों के आशियाने का कब्जा मिलने की सूचना पर लाभार्थी अपने पूरे परिवार के साथ यहां पहुंचे और आवश्यक औपचारिकताएं पूर्ण कर आवास प्राप्त किया। वल्लभनगर से आए जगदीशचंद्र प्रजापत और श्रीमती पूनम प्रजापत तथा भगवतीलाल बारबर और श्रीमती निर्मला ने बताया कि इस आवास के माध्यम से स्मार्टसिटी में रहने का उनका सपना पूरा हो रहा है। अब वे अपने बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ा सकेंगे और शहर की सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने त्यौहार से पहले आवास उपलब्ध कराया है, इसके लिए बहुत-बहुत आभार।
  • Powered by / Sponsored by :