विद्यालयों से सेनेटरी नेपकिन प्राप्त कर डोर-टू-डोर आपूर्ति के निर्देश

विद्यालयों से सेनेटरी नेपकिन प्राप्त कर डोर-टू-डोर आपूर्ति के निर्देश

उदयपुर, 8 अप्रेल/जिला कलक्टर श्रीमती आनन्दी ने कोरोना महामारी के दौरान जारी लॉकडाउन की अवधि में विद्यालयों में उपलब्ध सेनेटरी नेपकिन प्राप्त कर डोर-टू-डोर आपूर्ति के आदेश जारी कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।
कलक्टर ने इस संबंध में जिले के समस्त पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अपने क्षेत्र में संचालित विद्यालय में उपलब्ध सेनेटरी नैपकीन संबंधित आंगनबाड़ी को उपलब्ध कराने हेतु अपने अधीनस्थ शिक्षकों कर ड्यूटी लगाकर यह कार्य सुनिश्चित करें।
इस आदेश के तहत मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत अधिग्रहित अधिकारी या कार्मिक को तुरंत तामिल करें तथा सैनेटरी नैपकिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सौपने की अग्रिम कार्यवाही करते हुए प्रगति रिपोर्ट से जिला कलक्टर को तत्काल अवगत कराना सुनिश्चित करें। वहीं इस संबंध में महिला एवं बाल विकास उपनिदेशक को निर्देश दिए है कि वे शिक्षकों से सेनेटरी नेपकिन प्राप्त होते ही अपने-अपने क्षेत्र में डोर टू डेार आपूर्ति किया जाना सुनिश्चित करें तथा रिकॉर्ड संधारित कर प्रतिदिन सूचना लिया जाना सुनिश्चित करें ।
  • Powered by / Sponsored by :