लोकल टू वोकल, अशोका बेकरी शुरू करेगी फ्रेन्चाइजी, देंगे ट्रेनिंग

लोकल टू वोकल, अशोका बेकरी शुरू करेगी फ्रेन्चाइजी, देंगे ट्रेनिंग

उदयपुर | करीब 40 से ज्यादा वर्षों से उदयपुर में बेकरी के क्षेत्र में कार्रूरत अशोका बेकरी अब लोकल टू वोकल और आत्म निर्भर भारत की तर्ज पर फ्रेन्चाइजी सिस्टम शुरू करने जा रही है।
आम लोगों को बेकरी के उद्योग से जोड़ने के मकसद से शुरू होने वाले फ्रेन्चाइजी सिस्टम तहत जो भी अशोका बेकरी की फ्रेन्चाइजी लेगा, उसे नींव से लेकर निर्माण तक की सभी सहायता अशोका बेकरी के शेफ विक्रम माधवानी, मुकेश माधवानी और जय माधवानी के साथ अशोका बेकरी के संस्थापक अशोक माधवानी के निर्देशन में दिया जाएगा ।
मुकेश माधवानी ने बताया कि हमारा मकसद है कि अब आम लोग भी बेकरी के उद्योग में आए और आत्म निर्भर बने । कोरोना के चलते कई लोगों का पारम्परिक उद्योग, व्यापार में घाटा हुआ या नौकरी चली है। ऐसे में हमारी योजना है कि हम ऐसे लोग, जिनके लिए बेकरी व्यापार बिल्कुल नया है या फिर वे किसी भी क्षेत्र से है या घर पर अब तक बेकरी उत्पाद बनाते थे लेकिन अब बेकरी की शॉप लगाकर काम करना चाहते हैं, हम ऐसे सभी लोगों को बहुत ही कम फ्रेन्चाइजी चार्ज पर अशोका बेकरी का ब्रांड नाम देंगे ताकि वे स्वरोजगार करते हुए आत्म निर्भर बन सकें।
स्थापना के लिए लोन भी दिलाएंगे, प्रशिक्षण भी दिया जाएगा
शेफ विक्रम माधवानी ने बताया कि जो भी अशोका बेकरी से फ्रेन्चाइजी लेना चाहते हैं हम उनका बेकरी संचालन का पूर्ण प्रशिक्षण देंगे, साथ ही अगर वे उत्पाद भी बनाना चाहते हैं तो भी मशीनों की जानकारी से लेकर अन्य सभी सहायता अशोका बेकरी की ओर से दी जाएगी। साथ ही जो लोग बेकरी उद्योग के लिए लोन लेना चाहते हैं उनको लोन दिलाने की भी विभिन्न सहायता अशोका बेकरी की ओर प्रदान की जाएगी और बेकरी से एक टीम सदस्य हर समय सहायता के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।
अच्छा स्वरोजगार, हर महीना करीब 50 हजार कमाई
मुकेश माधवानी ने बताया कि लोग बेकरी उद्योग में आने से कतराते हैं जबकि यह एक उभरता हुआ व्यापार है जिसमें हर माह करीब 50 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक कमाई हो सकती है। ऐसे में अशोका बेकरी की भी यहीं कोशिश है कि अब आम लोग भी इस क्षेत्र में आए और छोटे या बड़े स्तर पर बेकरी शुरू कर स्वरोजगार करे। हमारी कोशिश है की जिन लोगों के पास रोजगार नहीं है ऐसे लोग बेकरी में अपना भविष्य तलाशे, अशोका बेकरी उन्हें हर संभव मदद करेगा । फ्रेन्चाइजी लेने या अन्य जानकारी के लिए अशोका बेकरी पर सम्पर्क किया जा सकता है ।
  • Powered by / Sponsored by :