केआरपी एवं एसआरपीएल प्रशिक्षण के चतुर्थ चरण का समापन

केआरपी एवं एसआरपीएल प्रशिक्षण के चतुर्थ चरण का समापन

उदयपुर, 6 नवम्बर/राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद् उदयपुर में स्कूल प्रमुखों और शिक्षकों की समग्र उन्नति के लिए राष्ट्रीय पहल (निष्ठा) का 5 दिवसीय केआरपी प्रशिक्षण कार्यक्रम बुधवार को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते उपनिदेशक तेजपाल उपाध्याय ने कहा कि शिक्षक को सेना के रूप में देख रहे है, शिक्षकों ने पांच दिवसीय प्रशिक्षण जिस निष्ठा से लिया है, उसी निष्ठा से आगे भी प्रदान करेंगे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. एस.वी.शर्मा ने कहा कि सभी केआरपी अच्छी तरह लायक है और वे हर तरह से प्रशिक्षण देने को तैयार है। विशिष्ट अतिथि प्रो. अनिता नूना ने कहा कि स्कूल में जो व्यवस्थाएँ उपलब्ध है उसे हमें कैसे व्यवस्थित करना है तथा हमारा यह प्रशिक्षण कक्षा-कक्ष तक पहुँचे, यही हमारा उद्देश्य है। प्रो. शरद सिन्हा ने भी विचार रखे। समन्वयक श्रीमती सरस्वती माहेश्वरी ने पांच दिवसीय गतिविधियों के प्रतिवेदन के साथ आगे के प्रशिक्षण की रूपरेखा प्रस्तुत की।
कार्यक्रम के सहसमन्वयक डॉ. महावीर प्रसाद जैन ने कार्यक्रम के उद्देश्यो पर प्रकाश डाला। विभागाध्यक्ष उपनिदेशक ललित शंकर आमेटा ने आभार जताया। इस अवसर पर प्रो. नीरजा रश्मि, समन्वयक डॉ. रमेश कुमार, प्रो. सर्बरी बनर्जी, प्रो.पी.के. चैरासिया एवं प्रो. चारू उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :