ग्रीन पीपल सोसायटी की कार्यक्रम समीक्षा बैठक संपन्न

ग्रीन पीपल सोसायटी की कार्यक्रम समीक्षा बैठक संपन्न

उदयपुर, 31 जुलाई/ग्रीन पीपल सोसायटी द्वारा नम भूमि एवं जैव विविधता संरक्षण को लेकर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को सेवानिवृत सीसीएफ एवं सोसायटी के अध्यक्ष राहुल भटनागर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।
बैठक में उदयपुर जिले के दो जलाशयों का चयन कर उनके जैव विविधता संरक्षण एवं संवर्द्धन हेतु किये जाने वाले कार्यों की विस्तार से चर्चा की गई। भटनागर ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य इन जलाशयों को एक नये बर्ड डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित करना है। इसके लिए स्थानीय लोगों को जागरूक करते हुए उनका सहयोग प्राप्त करना होगा। इसी क्रम में 2 अगस्त को ग्रीन सेवियर्स एवं ग्रीन पीपल सोसायटी के सदस्यों द्वारा सज्जनगढ़ अभयारण्य में श्रमदान का कार्य किया जाएगा।
वहीं 9 अगस्त को विभिन्न जलाशयों का निरीक्षण कर स्थानीय लोगों के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा एवं इन जलाशयों के सरंक्षण का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इस अवसर पर सोसायटी सदस्य सोहेल मजबूर, वी.एस.राणा. प्रतापसिंह चुण्डावत, डॉ. सतीश शर्मा, डॉ. शरद श्रीवास्तव, प्रदीप सुखवाल आदि मौजूद रहे। डब्ल्यू डब्ल्यू एफ के अरूण सोनी, आमंत्रित सदस्य इस्माइल अली दुर्गा व देवेन्द्र मिस्त्री ने इस दौरान आयोजित होने वाली गतिविधियों के बारे विस्तार से बताया ।
  • Powered by / Sponsored by :