उदयपुर संभाग के वनों की तेंदुपत्ता इकाई की निलामी

उदयपुर संभाग के वनों की तेंदुपत्ता इकाई की निलामी

उदयपुर 04 जनवरी/उदयपुर संभाग के वनमण्डल उदयपुर, उदयपुर (उत्तर), डुंगरपुर, बासंवाड़ा, प्रतापगढ़ व चितौड़गढ़ वनमण्डलों की 73 तेंदुपत्ता ईकाईयों की निविदाएं उदयपुर में खोली गई।
मुख्य वन संरक्षक इन्द्रपाल सिंह मथारू ने बताया कि अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्रुति शर्मा की उपस्थिति में सभी वनमण्डलों की निविदा पेटियों को खोलने पर 62 इकाईयों हेतु निविदाएं प्राप्त हुई। इन 62 इकाईयों की निविदाओं का व्ययन समिति द्वारा परीक्षण करने पर वनमण्डल चितौड़गढ़ की 14 में से 7 इकाई राशि 65.80 लाख वनमण्डल, प्रतापगढ़ की 20 में से 18 ईकाइयों की राशि 442.00 लाख, डुंगरपुर की 9 में से 8 ईकाइयों की राशि 44.75 लाख बासंवाड़ा की 11 में से 11 इराईयों की राशि 126.7 लाख व वन मण्डल, उदयपुर की 9 में से 6 इकाईयों की विक्रय से राशि 34.00 लाख प्राप्त हुई। वन मण्डल उदयपुर(उत्तर) की 11 में से कोई इकाई विक्रय नही हुई। इस तरह विक्रय हेतु योग्य पाई गई इकाईयों से कुल लगभग 713.8 लाख रूपये राशि का राजस्व प्राप्त हुआ है।
बिक्री से अवशेष रही वन मण्डल, उदयपुर की बिरोठी, डोलरिया व जवास, वनमण्डल, डुंगरपुर की एक इकाई झरनी, प्रतापगढ़ की इकाई, प्रतापगढ व खुंतामुंगाणा, वनमण्डल चितौड़गढ़ की आम्बा, बेंगु, मन्डेसरा, मेद्य निवास, भवानीपुरा, सामरियां व निम्बाहेड़ा इकाईयों का विक्रय 10 जनवरी को बन्द निविदा से किया जाकर प्राप्त निविदाओं को 11 जनवरी को उदयपुर में खोली जाएगी।
निविदा प्रक्रिया में समिति सदस्य, उप वन संरक्षक, आर. के. जैन, अमर सिंह गोठवाल, शारदा प्रताप सिंह, सुगना राम जाट, सारथबाबु, लेखाधिकारी विशाल अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।
  • Powered by / Sponsored by :