शहरी क्षेत्रों की तंग गलियों तक पहुंचेगा कोरोना जागरूकता संदेश

शहरी क्षेत्रों की तंग गलियों तक पहुंचेगा कोरोना जागरूकता संदेश

उदयपुर, 31 जुलाई/राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए अब जिले के सभी शहरी क्षेत्रों में सार्वजनिक माईक सिस्टम के माध्यम से कोरोना जागरूकता के संदेश को प्रसारित करने के निर्देश दिए गए हैं।
जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा 26 जुलाई को आयोजित समीक्षा बैठक के दिए गए निर्देशानुसार शहरी क्षेत्रों की तंग गलियों और मोहल्लों में ऑटो रिक्शा/थ्री व्हीलर पर सार्वजनिक माईक सिस्टम के माध्यम से उद्घोषणा करते हुए आमजन तक कोरोना जागरूकता संदेश पहुंचाने का निर्णय लिया गया है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने इस निर्णय पर चार आॅडियो क्लिप्स का निर्माण भी किया है।
कलक्टर देवड़ा ने बताया कि इसी संदर्भ में जिला मुख्यालय पर नगर निगम आयुक्त और नगर विकास प्रन्यास सचिव तथा सलंूबर, फतहनगर, भीण्डर और कानोड़ नगरपालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार तत्काल प्रभाव से वे अपने अधीनस्थ शहरी क्षेत्र की तंग गलियों और मोहल्लों में ऑटो रिक्शा/थ्री व्हीलर पर सार्वजनिक माइक सिस्टम के माध्यम से इन आॅडियो क्लिप्स का लगातार प्रसारण करवाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही इन क्लिप्स का प्रसारण कचरा संग्रहण करने वाले वाहन, ऑटो टीपर्स और समस्त पार्क व अन्य स्थानों पर लगे सार्वजनिक माईक सिस्टम इत्यादि के माध्यम से भी इनके प्रसारण की व्यवस्था की जावें। कलक्टर ने शहर के बाजारों में लगे हुए पब्लिक एड्रेस सिस्टम के साथ ही फतहसागर की पाल व अन्य पार्कों में लगे माईक सिस्टम के माध्यम से इन संदेशों के प्रसारण के निर्देश जारी किए हैं।
कलक्टर देवड़ा ने इसके साथ ही आकाशवाणी केन्द्र व संबंधित रेडियो स्टेशन तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग व सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को भी इस संबंध में जागरूकता संदेशों के प्रसारण की व्यवस्थाएं करने के निर्देश जारी किए हैं ।
  • Powered by / Sponsored by :