सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का हो समय पर निस्तारण

सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का हो समय पर निस्तारण

उदयपुर, 14 मई/जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज होने वाले प्रकरणों का समय पर निस्तारण करते हुए आमजन को त्वरित लाभ प्रदान किए जाए। वे मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज होने वाले प्रकरणों के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) संजय कुमार एवं लोक सेवाएं, सहायक निदेशक दीपक मेहता भी मौजूद थे।
कलक्टर ने सभी अधिकारियों को सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज होने वाले उच्च स्तरीय प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पोर्टल का दैनिक अवलोकन करते हुए प्रत्येक विभागीय अधिकारी अपने से संबंधित शिकायतों को प्राथमिकता से निपटाने पर जोर दें।
इन लम्बित परिवादों में से जिन परिवादों में जिला स्तर से कार्यवाही की जा सकती है उन पर तत्काल कार्यवाही कर प्रगति रिपोर्ट से नियमित अवगत कराएं और कोई भी प्रकरण अधिक समय तक पेन्डिग न रहे इस बात का विशेष ध्यान रखें। साथ ही उन्होंने इस संबंध में नियमित मॉनिटरिंग के साथ आमजन को राहत प्रदान करने के लिए सभी अधिकारियों को पूर्ण पारदर्शिता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने कहा कि सम्पर्क पोर्टल अथवा आमजन की सहायतार्थ अन्य हेल्पलाइन अथवा पोर्टल या विकल्प जिसके माध्यम से व्यक्ति अपनी समस्या या शिकायत प्रस्तुत करता है, उन सभी पर प्राथमिकता के साथ कार्य करते हुए आमजन को शीघ्र राहत प्रदान करने के प्रयास किए जाएं।
  • Powered by / Sponsored by :