जिले में 19 जनवरी तक निषेघाज्ञा लागू

जिले में 19 जनवरी तक निषेघाज्ञा लागू

उदयपुर, 20 नवंबर/उदयपुर जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट संजय कुमार ने एक आदेश जारी कर उदयपुर जिले में निषेघाज्ञा लागू की है। एडीएम ने धारा 144 दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आदेश दिए है कि जिले में 19 जनवरी 2021 की रात्रि 11 बजे तक जिले के किसी भी सार्वजनिक स्थल पर पांच से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं होगें।
इस आदेश के तहत सार्वजनिक स्थल पर प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनने के साथ ही सामाजिक दूरी की पालना सुनिश्चित करनी होगी। वैवाहिक समारोह में अधिकतम 100 एवं अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 व्यक्ति की कोविड-19 प्रोटोकोल की अनुपालना सुनिश्चित करते हुए उपस्थित हो सकेंगे। इसके अतिरिक्त समस्त सामूहिक गतिविधियों यथा रैली, जुलूस, सभा एवं सार्वजनिक समारोह इत्यादि पूर्णत प्रतिबंधित रहेंगे। इस प्रतिबंध से निर्वाचन प्रक्रिया, रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड, चिकित्सा संस्थान, राजकीय एवं सार्वजनिक कार्यालय तथा विद्यालय एवं महाविद्यालय में प्रयुक्त होने वाले परीक्षा कक्ष स्थानों को अपवाद् स्वरूप मुक्त रखा गया है।
उदयपुर जिले के सभी नागरिको को इस आदेश की पालना करने एवं अवहेलना नहीं करने के निर्देश दिये है और यदि कोई व्यक्ति उक्त प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करेगा तो उसे भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188, 269, 270, राजस्थान महामारी अधिनियम 2020, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, एवं अन्य सुसंगत विविध प्रावधानों के अन्तर्गत अभियोजित किया जाएगा। यह आदेश 20 नवंबर को मध्यरात्रि से लागू होकर 19 जनवरी को रात्रि 11 बजे तक उदयपुर जिले में प्रभावी रहेगा।
  • Powered by / Sponsored by :