मोदी हटाओ - देश बचाओ का नारा लगाने का वक्त आ गया - खाचरियावास

मोदी हटाओ - देश बचाओ का नारा लगाने का वक्त आ गया - खाचरियावास

जयपुर, 20 फरवरी 2021 । परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के नेतृत्व में किसान बिलों के विरोध में जयपुर के हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जयपुर की सड़कों पर पदयात्रा निकाली।
खाचरियावास ने कहा कि एक बार फिर बहुत ज्यादा तादाद में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता जुटे। कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह 9.30 बजे पीसीसी पर जुटना षुरू हो गये थे। कांग्रेस कार्यकर्ता तिरंगे झण्डे, कांग्रेस झण्डे लेकर जुलूस के रूप में ट्रेक्टर, जीप, कार, मोटर साईकिल और ऊंटों पर बैठकर पीसीसी पहंुचे। प्रातः 11 बजे खाचरियावास के नेतृत्व में पीसीसी से हजारों कार्यकर्ता मोदी सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुये रवाना हुये।
खाचरियावास के साथ मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक-गंगा देवी, अमीन कागजी, रफीक खान, गोविन्द मेघवाल सहित जयपुर के सभी पार्षद, मेयर और हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता किसान विरोधी बिल वापिस लो, मोदी सरकार मुर्दाबाद, गैस सिलेण्डर के दाम कम करो, सबसीडी शुरू करो, तानाशाही नहीं चलेगी, किसानों के सम्मान में कांग्रेस मैदान में जैसे नारे लगाते हुये चल रहे थे। कुछ नेता और कार्यकर्ता ऊंटों पर चल रहे थे।
खाचरियावास पीसीसी से पैदल रवाना हुये रामंगज बाजार पहुंचकर उन्होंने ट्रेक्टर चलाया। ट्रेक्टर में उनके साथ महेश जोशी, अमीन कागजी, रफीक खान, गंगा देवी, मनोज मुदगल, मेयर मुनेश गुर्जर सभी बैठे हुये थे। हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता की पदयात्रा चांदपोल बाजार, छोटी चौपड, बडी चौपड, रामंगज बाजार, सूरजपोल होते हुये गलता गेट पर जाकर समाप्त हुई। पदयात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं का एक छोर जब चांदपोल पर था तो दूसरा छोर छोटी चौपड था। इतनी बडी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का चांदपोल, छोटी व बडी चौपड और रामंगज में स्वागत किया गया। चांदपोल बाजार में व्यापारियों ने खाचरियावास का साफा पहनाकर माला पहनाकर, तलवार भेंट करके सम्मान किया ।
गलता गेट पर पहुंचकर रैली के समापन पर परिवहन मंत्री और जयपुर जिलाध्यक्ष प्रतापसिह खाचरियावास ने कहा कि जयपुर की सड़कों पर कांग्रेस का हर प्रदर्शन हमेशा सफल रहा है। किसान आंदोलन के समर्थन में पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेण्डर की महंगाई के विरोध में आज कांग्रेस कार्यकर्ता जयपुर की सड़कों पर पदयात्रा करके केन्द्र सरकार केा चुनौती दे रहा है। जो पूरे देश में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर संघर्ष कर रहा है। ये संघर्ष तब तक जारी रहेगा, जब तक किसान बिल वापिस नहीं हो जाते।
खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता जान दे देगा, लेकिन भाजपा सरकार के जुल्म को स्वीकार नहीं करेगा।
खाचरियावास ने कहा कि अब संघर्ष मोदी सरकार बनाम आवाम हो गया है। अब देश केा बचाने के लिये मोदी हटाओ देश बचाओं का नारा लगाने का वक्त आ गया है ।
  • Powered by / Sponsored by :