कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण से संबंधित समस्याओं को किया जाएगा समाधान

कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण से संबंधित समस्याओं को किया जाएगा समाधान

सवाईमाधोपुर, 22 अप्रैल। कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुये जिला स्तरीय कोविड-19 हैल्प डेस्क का पुनर्गठन किया है। कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बताया कि हैल्प डेस्क 07462-221453 चौबीस घंटे कार्यरत रहेगी। हेल्प डेस्क के प्रभारी अधिकारी कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण के कार्य से संबंधित समस्त समस्याओं का रजिस्टर में इंद्राज कर संबंधित अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर निदान करवाना सुनिश्चित करेंगे।
जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बताया कि कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमण, अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता, वैक्सीन सम्बंधी प्रक्रिया की जानकारी या कोई समस्या हो तो इस हैल्प डेस्क पर फोन कर सकता है।
कलेक्टर ने बताया कि जिला परिषद सीईओ आर.एस. चौहान इसके प्रभारी होंगे। सुबह 8 से शाम 3 बजे तक संचालित पहली पारी के प्रभारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सलीम खान-9413023770 होंगे। अपरान्ह 3 से रात 10 बजे तक की पारी में प्रभारी उप निदेशक कृषि अमर सिंह 9414665411, सहायक औषधि नियंत्रक अजय सबल 8854839455, वरिष्ठ अध्यापक अजय कुमार 9461352292 एवं कनिष्ठ सहायक ड्यूटी देंगे। रात 10 बजे से सुबह 8 बजे वाली पारी में प्रभारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के पीओ कालूराम मीना 9414496524 और इसी विभाग के जितेन्द्र खंगार 8005594972 होंगे। इसके लिए रिजर्व दल भी रखा गया है।
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने हेल्प डेस्क के प्रभारियों एवं वार रूम के प्रभारियों के साथ बैठक कर कलेक्टर ने माइक्रों कंटेनमेंट जोन बनवाने, होम क्वारंटीन किए गए लोगों द्वारा इसकी पालना करने के संबंध में बीट कांस्टेबल से फीडबेक लेने, पुलिस से संबंधित समस्याओं को पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से निस्तारित करवाने के संबंध में विभागों के साथ समन्वय रखते हुए त्वरितता से करवाने के निर्देश दिए। बैठक मे कलेक्टर ने कोविड के खिलाफ लडी जा रही जंग को जीतने के लिए अलर्ट मोड पर रहते हुए पूरी तत्परता से कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अस्पतालों में उपचार की व्यवस्था, ऑक्सीजन की उपलब्धता, बेड के खाली होने तथा उपलब्धता के संबंध में भी सभी सूचनाएं एवं जानकारी रखते हुए आमजन से प्राप्त षिकायतों के संधारण करने तथा संबंधित विभाग से सूचना प्राप्त कर अद्यतन करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने सीएमएचओ को भी इस संबंध में निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला परिषद रामस्वरूप चैहान, सीपीओ बाबूलाल बैरवा भी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :