नीमली खुर्द आंगनबाड़ी के बच्चों को कलेक्टर ने खिलाया हलवा

नीमली खुर्द आंगनबाड़ी के बच्चों को कलेक्टर ने खिलाया हलवा

सवाई माधोपुर 14 मई। जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने मंगलवार को नीमली खुर्द आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों को हलवा खिलाया और इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों तथा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी अपने जीवन के विशेष दिन के अवसर पर वर्ष में एक बार आंगनबाड़ी के बच्चों को पौष्टिक भोजन करवाने के लिए प्रेरित भी किया।
जिला कलेक्टर ने महिला पर्यवेक्षक सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा अन्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छोटी उम्र के बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए पौष्टिक भोजन अति आवष्यक है। उन्होंने कहा कि अच्छे कपड़े से अधिक बच्चों के लिए पौष्टिक भोजन ज्यादा आवष्यक है। उन्होंने कहा कि हम सभी प्रयास करके सप्ताह में एक बार भी अगर आंगनबाड़ी के बच्चों को पौष्टिक भोजन करवाते हैं तो ऐसा करने से निष्चित रूप से इन नन्हें-मुन्नों का शारीरिक व मानसिक विकास होगा। उन्होंने कहा कि नन्हें-मुन्नों को पौष्टिक भोजन करवाने की मुहीम में सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित समाज के समृद्ध व्यक्तियों द्वारा योगदान किया जाना चाहिए।
महिला पर्यवेक्षक विदा जैन खिलायेंगी हलवा:- जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह से प्रेरित होकर नीमली खुर्द आंगनबाड़ी केन्द्र में महिला पर्यवेक्षक विदा जैन ने कहा कि वह भी अगले मंगलवार को नीमली खुर्द आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों को हलवा खिलायेंगी। महिला पर्यवेक्षक ने जिला कलेक्टर को बताया कि वह उनके कार्य क्षेत्र में आ रहे 31 आंगनबाड़ी केन्द्रों में स्वयं हलवा खिलाने के साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्रों के समृद्ध स्थानीय निवासियों को भी पौष्टिक भोजन करवाने के लिए प्रेरित करेंगी।
  • Powered by / Sponsored by :