नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के संबंध में पाक्षिक बैठक

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के संबंध में पाक्षिक बैठक

सवाई माधोपुर 14 अक्टूबर। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण मण्डल में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा पारित आदेश की पालना के संबंध में जिला कलेक्टर डॉ.एस.पी.सिंह ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में पाक्षिक बैठक ली। बैठक में उन्होंने सभी विभागों को समन्वित प्रयास कर पर्यावरण-अनुकूल कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधित विभागों को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा पारित आदेश के अनुसार क्रियांविति रिपोर्ट हर 15 दिन में भिजवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बैठक से अनुपस्थित रहने वाले प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, नगर परिषद आयुक्त गंगापुर को नोटिस देने के निर्देश कलेक्टर ने एडीएम को दिए। बैठक में जिला कलेक्टर ने प्रतिबंधित प्लास्टिक को जब्त करने के लिए अभियान के तहत कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में शहर में पानी के निकास के संबंध में निर्देश नगर परिषद आयुक्त को दिए। कलेक्टर ने वन विभाग के उप वन संरक्षक को एनजीटी के निर्देशों के अनुसार संबंधित विभागों से एक्शन टेकन रिपोर्ट लेकर कार्यवाही के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने बैठक में पर्यावरण से जुड़े विभिन्न विषयों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश में वर्णित बिन्दुओं का गहन अध्ययन कर आपसी समन्वय से इसकी कडाई से पालना करने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर महेन्द्र लोढा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार सहित संबंधित लाइन विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :