साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने की विभागवार प्रगति समीक्षा

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने की विभागवार प्रगति समीक्षा

सवाई माधोपुर 8 जुलाई। जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के कार्यो की प्रगति के संबंध में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को बरसात के दौरान सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल, विद्युत, चिकित्सा तथा अन्य विभागों के कार्यो की प्रगति की समीक्षा की।
कलेक्टर डॉ. सिंह ने बरसात के दौरान क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करने एवं बरसात में विकास कार्य के लिए सड़कें खोदने की अनुमति नहीं देने के निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल व्यवस्था की समीक्षा कर जलदाय विभाग के अधिकारी से जिले में पेयजल की स्थिति के संबंध में जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने टैंकरों से की जा रही पेयजल आपूर्ति की स्थिति जानी और खराब हैंडपंपों को सही करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सिंगल फेज ट्यूबवैल कनेक्शन मीटर से ही दिए जाएं और यह व्यवस्था ग्रामीणों की समिति के सुपुर्द की जाए जिससे जल का अपव्यय नहीं हो। उन्होंने टंकियों का लीकेज सही करवाने के भी निर्देश दिए।
बैठक में जिला कलेक्टर ने बिजली व्यवस्था पूरी तरह सुचारू रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सलेमपुर ट्रांसफार्मर को कल तक बदलने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने सवाई माधोपुर शहर में अंडरग्राउंड केबल के प्लेटफार्म्स की स्थिति का परीक्षण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने लटकते हुए बिजली के तारों को ठीक करवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना को सभी अस्पतालों में आवश्यक संसाधन एवं चिकित्सा सुविधाएं माकूल रखने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर एमएलओ के छिड़काव एवुं मच्छर रोधी गतिविधियों के निर्देश दिए जिससे मच्छर नहीं पनपें। उन्होंने सभी चिकित्सा अधिकारियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने जलग्रहण एवं भू-संरक्षण विभाग के कार्यो की समीक्षा करते हुए प्रधानमंत्री जल शक्ति अभियान के बारे में जानकारी देते हुए इसकी कार्ययोजना के अनुसार कार्य करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने मुख्य षिक्षा अधिकारी रामकेश मीना को विद्यालयों में किए जा रहे पौधारोपण के संबंध में जानकारी उपलब्ध करवाने को कहा। उन्होंने स्कूल भवनों में बिजली की लाइनों को ठीक करने तथा छतों की सफाई करवाने के निर्देश दिए। साथ ही उन स्थानों पर मिट्टी डलवाने के निर्देश दिए जहां से बच्चों का आवागमन होता है। उन्होंने डीएफओ से भी पौधारोपण के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से विभिन्न छात्रवृत्तियों एवं योजनाओं के संबंध मंथ प्रगति समीक्षा कर निर्देश दिए। इसके साथ ही कलेक्टर ने पशुपालन विभाग सहित अन्य विभागों के संबंध में चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
समीक्षा बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर महेन्द्र लोढ़ा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :