महात्मा गांधी का जीवन दर्शन एवं आदर्श को जीवन में उतारना आवश्यक - कलेक्टर

महात्मा गांधी का जीवन दर्शन एवं आदर्श को जीवन में उतारना आवश्यक - कलेक्टर

सवाई माधोपुर 10 जुलाई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के अवसर पर जिले में 31 जुलाई से 2 अगस्त 2019 तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसके लिए तैयारी समीक्षा बैठक बुधवार को जिला कलेक्टर डॉ.एस.पी. सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।
तैयारी समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दी गई जिम्मेदारियों के संबंध में अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की तथा जिम्मेदारियों का निर्वहन समय पर करते हुए आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को भव्य एवं प्रेरणादायक बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि कार्यक्रम आयोजन एवं तैयारियों में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए।
बैठक में जिला कलेक्टर डा. एस.पी.सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी एक पूरा दर्शन है। महात्मा गांधी के आदर्श आज के वर्तमान युग में और अधिक प्रासंगिक है। सवाई माधोपुर जिले में 31 जुलाई से 2 अगस्त तक प्रदर्शनी एवं विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा।
उन्होंने कार्यक्रमों एवं गतिविधियों का आयोजन वृहत स्तर पर करने तथा जन सहभागिता एवं युवाओं की भागीदारी बढाने के लिए मिलजुलकर प्रयास करने की बात कही।
नोडल अधिकारी रामकेश मीना ने बताया कि कार्यक्रम के तहत 31 जुलाई को महात्मा गांधी के जीवन से संबंधित तीन दिवसीय प्रदर्शनी राबाउमावि मानटाउन में लगायी जायेगी। प्रथम दिवस इंद्रा मैदान से एवं 72 सीढी स्कूल से गांधी संकल्प रैलियां निकाली जाएंगी।
द्वितीय दिवस 1 अगस्त को बालिका मानटाउन स्कूल में ‘गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है’ विषय पर निबन्ध प्रतियोगिता, ‘गांधी के सपनों का भारत’ विषय पर चित्रकलां तथा ‘सद्भावना एवं विकास’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। 2 अगस्त को ‘बुनियादी शिक्षा’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन एवं कार्यक्रम का समापन प्राचार्य राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के निर्देशन में होगा।
बैठक में जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने संबंधित विभागों के अधिकारियो तथा कार्यक्रम अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को नोडल अधिकारी के साथ समन्वय रखते हुए दी गई जिम्मेदारियों का समय पर निर्वहन करने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम महेन्द्र लोढा, एएसपी उमेश ओझा, मुख्य शिक्षा अधिकारी रामकेश मीना, जिशिअ माध्यमिक मिथलेष शर्मा, जिशिअ प्रारंभिक रामखिलाडी मीना, नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र यादव सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :