कोविड केयर सेंटर के लिए कलेक्टर ने किया, देवनारायण छात्रावास का निरीक्षण

कोविड केयर सेंटर के लिए कलेक्टर ने किया, देवनारायण छात्रावास का निरीक्षण

सवाई माधोपुर, 27 अप्रेल। सामान्य चिकित्सालय में कोविड के मरीजों का दबाव कम करने के लिए देवनारायण छात्रावास नीमली रोड़ पर कोविड केयर सेंटर में मरीजों को शिफ्ट कर उपचार किए जाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने चिकित्सा एवं प्रशासन के अधिकारियों के साथ देवनारायण छात्रावास पहुंचकर निरीक्षण किया ।
कलेक्टर ने छात्रावास में पचास बेड का केयर सेंटर तुरंत प्रभाव से व्यवस्थित करने के निर्देश दिए । इसके लिए बेड आदि की व्यवस्था करने के साथ ही चिकित्सकों की टीम तथा पैरा मेडिकल टीम की नियुक्ति करने के निर्देश सीएमएचओ को दिए ।
कलेक्टर ने छात्रावास में एंबुलेंस रखने, इमरजेंसी के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करने तथा दवाईयों की समुचित उपलब्धता करते हुए सामान्य चिकित्सालय से ऐसे मरीज जो रिकवर हो रहे हैं तथा मेडिकल ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं है, उन्हें शिफ्ट करने के निर्देश दिए। जिससे सामान्य चिकित्सालय के कोविड वार्ड में ऑक्सीजन बेड खाली हो सके तथा अधिक आवष्यकता वाले मरीजों को मिल सके।
इसके बाद कलेक्टर ने मानटाउन बालिका विद्यालय के भवन का भी निरीक्षण किया। यहां भी आवष्यकता पडने पर मरीजों को रखकर उपचार किए जाने की योजना को ध्यान में रखते हुए आवष्यक सभी तैयारियां पूरी रखने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से भी उनकी सलाह एवं सुझाव मांगे।
  • Powered by / Sponsored by :