कलेक्टर ने रवांजना डूंगर स्थित आंगनबाड़ी के बच्चों को खिलाया हलवा

कलेक्टर ने रवांजना डूंगर स्थित आंगनबाड़ी के बच्चों को खिलाया हलवा

सवाई माधोपुर, 13 नवम्बर। जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने पोषण मुहिम के अंतर्गत बुधवार को आंगनबाड़ी केन्द्र रवांजना डूंगर पहुंचकर नन्हें मुन्नें बच्चों को अपने हाथों से हलवा परोसा। कलेक्टर के हाथों हलवा खाकर आंगनबाडी केन्द्र के बच्चे खुश एवं उत्साहित नजर आए। जिला कलेक्टर पोषण मुहिम के अंतर्गत हर सप्ताह जिले के किसी आंगनबाड़ी केन्द्र में जाते हैं और वहां बच्चों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने के संकल्प के साथ अपने हाथों से हलवा परोसकर खिलाते हैं।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने आंगनबाड़ी के बच्चों को दिए जाने वाले पोषाहार के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने आंगनबाडी केन्द्र पर बिजली कनेक्षन करवाने, शौचालय को फंक्षनल करवाने तथा आसपास साफ सफाई के लिए सरपंच को निर्देश दिया। उन्होंने सीडीपीओ तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को निर्देश दिए कि वे पोषाहार को परोसने से पूर्व स्वयं चखकर उसकी गुणवत्ता की जांच करें। जिला कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों के नामांकन की स्थिति जानी और उनकी रोजाना उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने आंगनबाडी केन्द्र के भवन व परिसर को सुंदर एवं वाटिका के रूप में विकसित करने के निर्देश भी दिए।
आंगनबाडी के बालकों को अपने हाथों से हलवा खिलाने के बाद उन्होंने मौजूद ग्रामीणों को अपने जीवन के किसी खास दिन बच्चों को पौष्टिक भोजन खिलाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि ग्रामवासियों के सहयोग से बच्चों को हर सप्ताह पौष्टिक भोजन मिल सकता है। कलेक्टर के आव्हान पर बड़ी संख्या में ग्रामवासियों ने कलेक्टर की पोषण मुहिम से जुडते हुए बच्चों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर तहसीलदार, विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण और ग्रामीणजन उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :