कलेक्टर की पोषण मुहिम पहुंची जस्टाना, आंगनबाड़ी केन्द्र पर खिलाया हलवा

कलेक्टर की पोषण मुहिम पहुंची जस्टाना, आंगनबाड़ी केन्द्र पर खिलाया हलवा

सवाई माधोपुर, 11 सितम्बर। जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने बुधवार को पोषण मुहिम के तहत बौंली पंचायत समिति की ग्राम पंचायत जस्टाना के आंगनबाड़ी केन्द्र पहुंचकर वहां बच्चों को अपने हाथों से हलवा परोसा। जिला कलेक्टर की पोषण मुहिम के अंतर्गत वह हर सप्ताह जिले के किसी आंगनबाड़ी केन्द्र में जाते हैं और वहां बच्चों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने के संकल्प के साथ अपने हाथों से हलवा परोसकर खिलाते हैं।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों के नामांकन की स्थिति जानी और उनकी रोजाना उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने विकास अधिकारी और सीडीपीओ को आंगनबाड़ी केन्द्र में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र के बाहर बने शौचालय के फंक्षनल नहीं होने पर नाराजगी जताई और सीडीपीओ इंद्रा शर्मा को कार्यवाही के निेर्देष दिए।
उन्होंने ग्रामीणों को अपने जीवन के किसी खास दिन बच्चों को पौष्टिक भोजन खिलाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि ग्रामवासियों के सहयोग से बच्चों को हर सप्ताह पौष्टिक भोजन मिल सकता है। कलेक्टर के आव्हान पर बड़ी संख्या में ग्रामवासियों ने बच्चों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने का संकल्प लिया।
इस अवसर पर तहसीलदार बौंली महेन्द्र मीना, विकास अधिकारी, सीडीपाीओ सहित अन्य अधिकारीगण और ग्रामीणजन उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :