अवैध बजरी परिवहन करते वाहनों पर कलेक्टर ने की कार्यवाही

अवैध बजरी परिवहन करते वाहनों पर कलेक्टर ने की कार्यवाही

सवाई माधोपुर 19 जुलाई। जिला कलेक्टर डॉ. एस पी सिंह ने शुक्रवार को मलारना डूंगर थाना क्षेत्र में अवैध बजरी खनन एवं परिवहन के मामले में स्वयं कार्यवाही करते हुए एक ट्रेक्टर - ट्रोली को जब्त करवाया और अवैध बजरी खनन, परिवहन एवं निर्गमन को पूरी तरह रोकने के लिए पुलिस, प्रशासन एवं खनिज विभाग के अधिकारियों को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने मलारना डूंगर के निकट अवैध एवं ओवरलोड बजरी परिवहन करते बिना नंबर के ट्रेक्टर-ट्रोलियों को देखा और रुकने का संकेत किया। अवैध परिवहन करते वाहनों के नहीं रुकने पर कलेक्टर ने अपना वाहन उनके पीछे लगाते हुए मलारना डूंगर एवं बामनवास एसडीएम तथा मलारना डूंगर एवं बाटोदा थाना अधिकारी को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए ।
कलेक्टर की गाड़ी द्वारा पीछा करता देख अवैध बजरी वाहन चालकों ने गति बढ़ाते हुए अपने वाहनों को कच्चे रास्ते पर उतार दिया। कलेक्टर की गाड़ी द्वारा लगातार पीछा करते देख ट्रेक्टर चालक अपने वाहन छोड़कर भाग छूटे। कलेक्टर ने मौके पर पहुंचकर वाहन जब्त करने की कार्यवाही के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम बामनवास हेमराज परिडवाल, एसडीएम मलारना डूंगर मनोज कुमार वर्मा, एसएचओ बाटोदा एवं मलारना डूंगर मय जाब्ते मौके पर पंहुचे। कलेक्टर ने जब्त किए गए वाहन सहित सहयोग करने वाले अन्य बिना नंबर के वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने एवं अवैध बजरी खनन व परिवहन को सख्ती के साथ रोकने के निर्देश दिए। खनन विभाग ने अवैध परिवहन करने वाले एक ट्रेक्टर-ट्रोली और सहयोग करने वाली दो मोटर साइकिल जब्त करने की कार्यवाही की। कार्यवाही के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किषोर कुमार भी उपस्थित थे।
जिला कलेक्टर डॉ. सिंह ने कहा कि जिले में बजरी के अवैध खनन और परिवहन की घटनाओं को किसी भी सूरत में बर्दाष्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार बजरी के अवैध खनन, परिवहन और निर्गमन के विरुद्ध एक माह का सघन अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस संबंध में गंभीरता से कार्यवाही करें और की गई कार्यवाही से रोजाना उन्हें अवगत कराएं।
  • Powered by / Sponsored by :