शिथिलता व लापरवाही बर्दाश्त नही : कलेक्टर

शिथिलता व लापरवाही बर्दाश्त नही : कलेक्टर

सवाई माधोपुर, 27 मार्च। जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्य करें। कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही को बर्दाश्त नही किया जायेगा ।
जिला कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक से कहा कि वह समस्त पुलिस अधिकारियों को पाबंद करें कि वे फील्ड में सोशल डिस्टेंस कायम रखे।कोरोना के कंप्यूनिटी ट्रांसमिशन को फैलने से रोके । इसके लिए लोगों को घरों में ही रहने के लिए समझाए । जिला कलेक्टर ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में खाद्यान सामग्री व भोजन के पैकेट वितरित करने तथा जिला स्तरीय वार रूम का प्रभारी जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को बनाते हुए एक दर्जन से अधिक अधिकारियों को वार रूम में तैनात किया है।
उन्होंने निर्देशित किया है कि शहरी क्षेत्रों में संबंधित वार्ड के पार्षद व ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम विकास अधिकारी, पंच सरपंच, पटवारी, षिक्षक वितरण का कार्य देखेंगे तथा लाभाथियों की सूची भी अपडेट रखेंगे। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को शहरी क्षेत्रों व बड़े कस्बों में हाइपो क्लोराइट का स्प्रे करवाने के लिए निर्देशित किया । जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह कन्ट्रोल रूम पर मिलने वाली शिकायतों का तुरन्त प्रभाव से निस्तारण करें। उन्होंने बाहर से आने वाले लोगों की जांच करने तथा उनकी मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए ।
जिला कलेक्टर ने जिला रसद अधिकारी को निर्देशित किया कि कालाबाजारी करने वालों को रोके तथा सख्ती से पेश आयें । उन्होंने कहा कि कालाबाजारी करने वालों की शिकायत मिलती है तो उन आवश्यक कानूनी कार्यवाही करें ।
  • Powered by / Sponsored by :