ठोस व तरल कचरा निस्तारण विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता

ठोस व तरल कचरा निस्तारण विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता

भीलवाडा. 15 अक्टूबर/ आरयूआईडीपी द्वारा ठोस व तरल कचरा निस्तारण विषय पर एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन शहर के सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विधालय भीलवाडा. मे किया गया। प्रतियोगिता मे 11 वी व 12 वी कक्षा की 100 से अधिक छात्राओं ने कागज पर विभिन्न रंगों के माध्यम सें अपने विचारों को उकेरा और शहर में साफ सफाई का संदेश दिया। कार्यक्रम की शुरूवात में आरयूआईडीपी जयपुर से आये मॉनिटरिंग एण्ड इवेल्युवेशन एक्सपर्ट अनिल सिंह ने प्रतिभागियों को प्रोजेक्ट की जानकारी दी और बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन प्रोजेक्ट की कैप इकाई द्वारा किया गया जिसका उदेश्य छात्राओं में ठोस व तरल कचरा निस्तारण विषय पर जागरूकता का प्रसार करना है। प्रतियागिता के समापन पर पुरूस्कार वितरण किये गये जिसमें प्रथम स्थान पर रिया स्वर्णकार, द्वितीय स्थान पर दिपांशी जैन और तृतीय स्थान पर ज्योति माली रही। प्रोजेक्ट द्वारा निवोदिता छीपा, चंचल कंवर, ममता दरोगा, जान्हवी व्यास और अंजली सोनी को सान्तवना पुरूस्कार दिया गया। सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र भी दिये गये।
पुरूस्कार वितरण समारोह में बोलते हुये अधिशाषी अभियंता राजीव शर्मा ने कहा की घर से निकले ठोस व तरल कचरे के सही निस्तारण से घर, गली, शहर मे सफाई रहती है। कचरे के सही निस्तारण के लिए नगर परिषद के द्वारा सचालित ओटो टीपर में ही कचरा डालने के लिए प्रेरित किया जिससे आस पास साफ सफाई रहे।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वार्ड 22 की पार्षद मंजू पोखरण ने इस अवसर पर कहा की आरयूआईडीपी द्वारा शहर मे सीवर लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। हांलाकि लाइन बिछाते वक्त आमजन को थोडी परेशानी होती है लेकिन अच्छी सुविधा प्राप्त करने के लिए थोडी असुविधा को सहन किया जा सकता है। उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि निश्चित ही यह सीवर परियोजना शहर की साफ सफाई में अहम कडी साबित होगी।
स्कुल की प्रधानाचार्या आशा लड्डा ने छात्राओं सें साफ सफाई का संदेश अपने आस पास पहुचाने की अपील की। विधालय परिवार के द्वारा दिये गये सहयोग के लिए प्रधानाचार्या को स्मृति चिन्ह भेट किया गया।
इस कार्यकम मे परियोजना के सोशियल एक्सपर्ट कमलेश शर्मा, महेन्द्र सिह, विकाश घाकड, विधालय की ओर से सीमा चतुर्वेदी, द्रापती सिन्धी, रानी तम्बोली, सुमन कुमारी हेमलता पारीक और अनीता जैन ने भाग लिया ।
  • Powered by / Sponsored by :