रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 82 रनों से दी शिकस्त

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 82 रनों से दी शिकस्त

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 28वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 82 रन से हरा दिया | शारजाह में खेले गए इस मैच के मुकाबले में
बैंगलोर टीम ने एबी डि विलियर्स नाबाद 73 की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 194 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसके बाद केकेआर की टीम 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी। टॉस जीत कर पहले बलेबाजी करने उतरी टीम आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों देवदत्त पडिक्कल और आरोन फिंच ने अपनी शुरुआत की। उन्होंने बिना किसी विकेट के नुकसान के पावरप्ले के अंदर 47 रन जोड़े। केकेआर को पहली सफलता दिलाने के लिए आंद्रे रसेल ने आठवें ओवर में पडिक्कल को आउट किया । फिंच अच्छी शुरुआत के बाद बड़ी पारी खेलने की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन अर्धशतक से महज तीन रन पहले वह 13वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की यॉर्कर पर बोल्ड हो गए जिसके बाद डिविलयर्स ने कमाल की पारी खेली | एबी डि विलियर्स ने 33 गेंदों पर 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 73 रन बनाए और RCB के कप्तान विराट कोहली नाबाद 33 रन के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रन की नाबाद साझेदारी से टीम ने बड़ा स्कोर बनाया।
195 रन के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए केकेआर टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। उसके लिए शुभमन गिल (34), राहुल त्रिपाठी (16) और आंद्रे रसेल (16) ही रन बना सके। बैंगलोर के पेसर क्रिस मॉरिस और वॉशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट लिए जबकि नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और इसुरु उदाना को 1-1 विकेट मिला।
केकेआर के फैंस को आंद्रे रसेल से उम्मीद थी कि वह अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर करें लेकिन वह टीम के 85 के स्कोर पर छठे विकेट के तौर पर पविलियन लौट गए। इसुरु उदाना की गेंद पर मोहम्मद सिराज ने उन्हें लपका। रसेल ने 10 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 16 रन बनाए। पैट कमिंस को क्रिस मॉरिस ने पविलियन भेजा।
केकेआर की आधी टीम 64 रन तक पविलियन लौट गई जब इयोन मॉर्गन को वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर इसुरु उदाना ने लपक लिया। मॉर्गन ने 12 गेंदों का सामना किया और 1 चौका लगाया। नीतीश राणा (9) को भी सुंदर ने बोल्ड किया, जो टीम के 51 के स्कोर पर दूसरे विकेट के तौर पर लौटे। शुभमन गिल (34) रन आउट हुए जबकि कैप्टन दिनेश कार्तिक (1) को चहल ने बोल्ड कर दिया। गिल ने 25 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया।
कोहली ने केकेआर पर दबाव बनाने के लिए स्पिनरों का सही समय पर इस्तेमाल किया। वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी जारी रखते हुए चार ओवर में महज 20 रन देकर 2 विकेट, जबकि युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। वहीं क्रिस मौरिस ने 2 जबकि नवदीप सैनी, इसुरू उडाना, मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट हासिल किया।
  • Powered by / Sponsored by :