सूचना केन्द्र में हुआ सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ समारोह

सूचना केन्द्र में हुआ सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ समारोह

राजसमन्द, 4 फरवरी/राजसमन्द जिले में 30वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह सोमवार को राजसमन्द सूचना केन्द्र में जिला परिवहन विभाग की ओर से पुलिस व अन्य विभागों के सहयोग से आयोजित समारोह के साथ आरंभ हुआ।
समारोह जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इसकी अध्यक्षता जिला परिवहन अधिकारी अनिल कुमार पण्ड्या ने की जबकि विशिष्ट अतिथियों के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. दुर्गसिंह, विभिन्न वाहन संगठनों के पदाधिकारी सत्येन्द्र सेन, राजकुमार अग्रवाल एवं गिरवरसिंह उपस्थित थे। समारोह की शुरूआत अतिथियों द्वारा सरस्वती की तस्वीर के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर की गई।
जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने सभी उपस्थित अतिथियों एवं संभागियों को सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना से संबंधित शपथ दिलायी और अपने संबोधन में कहा कि हमारी सभी की सम्मिलित प्राथमिकता यही है कि सड़क दुर्घटनाओं में निरन्तर कमी लाई जाए। इसके लिए यह जरूरी है कि हम सभी सड़क सुरक्षा को अपनी आदत में लाएं तथा इसके बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ समझाइश करें।
उन्होंने कहा कि पुलिस, यातायात एवं परिवहन विभाग अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास कर रहे हैं लेकिन इस बारे में ज्यादा प्रभाव तभी परिलक्षित होगा जबकि हम अपनी मानसिकता बदलें और कानूनों का पूरा-पूरा पालन करें।
जिला परिवहन अधिकारी अनिल पण्ड्या ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया तथा सड़क सुरक्षा सप्ताह की आवश्यकता तथा इसके अन्तर्गत सप्ताह भर तक राजसमन्द जिले में की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया।
राजकुमार दक ने वाहन संचालन के समय मोबाइल के प्रयोग से बचने पर जोर दिया और कहा कि जो ऎसा करता है उसे रोके-टोंके और समझाए कि उसकी जिन्दगी अमूल्य है। समारोह का संचालन चावली चौधरी ने किया।
  • Powered by / Sponsored by :