शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रारम्भ

शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रारम्भ

जयपुर 28 अगस्त। पुलिस कॉस्टेबल भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा में सफल घोषित अभ्यार्थियों की निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार से शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रारम्भ हो गयी है।
पुलिस महानिरीक्षक भर्ती डॉ प्रशाखा माथुर ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को जयपुर के विद्याधरनगर स्टेडियम में जयपुर ग्रामीण एवं जयपुर के चित्रकूट स्थित श्री प्रताप यादव स्टेडियम में तृतीय बटालियन आरएसी, बीकानेर व बारहवीं बटालियन आरएसी दिल्ली के अभ्यर्थियों की शारीरिक मापदंड परीक्षा आयोजित की गयी। उन्होंने बताया कि चित्रकूट स्टेडियम में 29 अगस्त को प्रातः 6 बजे से सीआईडी (इन्टे) जयपुर, नवीं बटालियन आरएसी, टोंक व दसवीं बटालियन आरएसी के अभ्यर्थियों की शारीरिक मापदंड परीक्षा आयोजित की जायेगी। इसी स्टेडियम में जयपुर पुलिस आयुक्तालय के अभ्यर्थियों की शारीरिक मापदंड परीक्षा 29, 30 व 31 अगस्त तथा 1 से 6 सितम्बर तक आयोजित की जायेगी।
डॉ0 माथुर ने बताया कि विद्याधर नगर स्टेडियम में जयपुर ग्रामीण के शेष अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 29 अगस्त को, झुन्झुनु के आवेदकों की 29 अगस्त को, दौसा के आवेदकों की 29 व 30 अगस्त को, अलवर के आवेदकों की 31 अगस्त व 1 सितम्बर को तथा सीकर के अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 2 सितम्बर प्रातः 6 बजे से आयोजित की जायेगी।
शारीरिक दक्षता के समय आवश्यक प्रमाण पत्र
महानिरीक्षक भर्ती ने बताया कि अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता के समय मूल प्रमाण पत्र के साथ उनकी स्व-प्रमाणित एक प्रति भी प्रस्तुत करनी होगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा के समय अभ्यर्थियों को शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग व एमबीसी वर्ग से संबंधित होने पर प्रथम श्रेणी दंडनायक या समकक्ष अधिकारी द्वारा निर्धारित प्रारूप में जारी किया जाति प्रमाण पत्र, आवेदक के राजकीय कर्मचारी होने पर राजकीय कर्मचारी होने का प्रमाण पत्र एवं नियोक्ता और विभागाध्यक्ष द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र, मृत पुलिसकर्मी की संतान होने पर संतान होने का प्रमाण पत्र, अंतिम शैक्षणिक योग्यता प्राप्त करने वाली संस्था के प्रधानाचार्य द्वारा जारी किया हुआ चरित्र प्रमाण पत्र एवं दो स्थानीय प्रतिष्ठित व्यक्तियों द्वारा जारी चरित्र प्रमाण पत्र, भूतपूर्व सैनिक होने की स्थिति में डिस्चार्ज होने का प्रमाण पत्र, पेंशनर होने का प्रमाण पत्र, टीएसपी एरिया क्षेत्र से संबंधित प्रमाण पत्र, स्वयं की रंगीन पासपोर्ट साइज 2 फोटो, विधवा के मामले में पति का मृत्यु प्रमाण पत्र, विवाह विच्छेद के मामले में विवाह विच्छेद का दस्तावेजी सबूत, कांस्टेबल ड्राइवर हेतु स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस की मूल प्रति तथा एनसीसी या होमगार्ड के प्रमाण पत्र साथ लाना अनिवार्य है ।
  • Powered by / Sponsored by :