56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री किसानों, महिलाओं व कमजोर तबकों की बदहाली पर क्यों मौन है, देश जानना चाहता है : राहुल गाँधी

56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री किसानों, महिलाओं व कमजोर तबकों की बदहाली पर क्यों मौन है, देश जानना चाहता है : राहुल गाँधी

जयपुर, 11 अगस्त। चौकीदार बताकर भागीदार बनने वाले देश के प्रधानमंत्री ने पूँजीपति मित्रों को फायदा पहुँचाकर आम जनता के साथ धोखा किया है। राफेल विमान की खरीद में तीन गुना की बढ़ोत्तरी कर भ्रष्टाचार को संस्थागत किया गया है और ऐसे ज्वलंत मुद्दों पर जवाब मॉंगने पर 56 इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री मौन हो जाते हैं। एनडीए सरकार में तीन रक्षा मंत्री बदले हैं, परन्तु किसी को भी जानकारी नहीं है कि फ्रांस के साथ राफेल विमान सौदे में क्या प्रक्रिया अपनाई गई है, पूरा देश जानता है कि राफेल विमान के कॉन्ट्रेक्ट के समय प्रधानमंत्री के साथ फ्रांस कौन गया था और यही वे पूँजीपति मित्र हैं जिन पर 45 हजार करोड़ रूपये का कर्जा है जिनको फायदा पहुँचाने के लिए प्रधानमंत्री प्रयासरत हैं।
उक्त विचार कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी ने आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जयपुर के रामलीला मैदान में आयोजित प्रतिनिधि सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश भाजपा की गलत नीतियों के कारण बदहाली का शिकार है, दो करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार देने, 15 लाख रूपये हर खाते में डालने और मँहगाई व भ्रष्टाचार को काबू करने के वादे के साथ सत्ता में आई एनडीए सरकार ने पूँजीपतियों के अरबों रूपये माफ कर दिये, परन्तु किसानों को डिफाल्टर करार देकर उन्हें कर्जदार बनाकर मरने के लिए देशभर में मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि न प्रधानमंत्री संसद में और ना ही अपने दफ्तर में किसानों से जुड़े मुद्दों पर कुछ बोलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश के जाबांज युवा चीन से प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं और पड़ौसी देश के युवाओं से ज्यादा तर्कशील व क्षमतावान हैं, परन्तु दुर्भाग्य है कि उन्हें अवसर नहीं मिल रहे हैं, जहॉं चीन प्रतिदिन 50 हजार युवाओं को रोजगार देता है, वहॉं हमारे देश में मात्र 450 युवाओं को प्रतिदिन रोजगार मिलता है, यह इस बात का गवाह है कि युवाओं की प्रतिभा को उचित मंच नहीं मिलने से विश्व के सबसे युवा देश में निराशा है।
श्री गाँधी ने कहा कि भाजपा सरकार बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ का नारा देती है, परन्तु भाजपा के नेता ही महिला और बच्चियों का सबसे ज्यादा उत्पीडन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 8 नवम्बर को नोटबंदी लागूकर प्रधानमंत्री ने छोटे व लघु उद्योगों को जो आघात पहुँचायाया है उसने बेरोजगारी को बढ़ाने का काम किया है और जिस स्वरूप में जीएसटी को लाया गया है उससे व्यापार करने वालों को व आम उपभोक्ताओं को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जीएसटी नहीं यह गब्बर सिंह टैक्स है जो सुविधा की जगह दुविधा का सबसे बड़ा कारण बन गया है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार आयेगी तब हम वास्तविक जीएसटी लागू कर पेट्रोल व डीजल को भी जीएसटी में शामिल कर जनता को राहत देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार जैसा राज चला रही है उससे आम जनता में घोर आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जाबांज कार्यकर्ताओं से आह्वान करता हूँ कि वे भाजपा के नेताओं से पूछें कि उनकी सरकार चोरी क्यों कर रही है? उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पुत्र ने 50 करोड़ को 16 हजार करोड़ कैसे बना लिया? इसे भी स्पष्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज पूरे रास्ते में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जो उत्साह व लगन देखी है उससे स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश में भाजपा की वादाखिलाफी से नाराज जनता कांग्रेस की तरफ पूरी उम्मीद से देख रही है और आगामी विधानसभा चुनावों में राजस्थान सहित मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी।
इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने कहा कि आज जयपुर में आयोजित कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी का रोड शो ऐतिहासिक रहा है जिसमें लाखों की संख्या में कांग्रेसजनों व आम जनता ने भाग लेकर स्थापित कर दिया है कि जनमानस कांग्रेस को सत्ता की बागडोर सौंपना चाहता है और श्री राहुल गॉधी के आगमन से आम जनता में भारी उत्साह का संचार हुआ है। उन्होंने कहा कि निरन्तर साढ़े चार वर्षों से कांग्रेसजन भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ सडकों पर संघर्ष कर रहे हैं और उसी का परिणाम है कि हम सबने मिलकर देश की जनता का विश्वास जीता है। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई सत्ता की लड़ाई नहीं है यह तो आमजन के मान-सम्मान, लोकतंत्र की रक्षा व संविधान के सरंक्षण के लिए संघर्ष है ताकि देश के मौलिक चरित्र को भाजपा के फासीवादी मंसूबों से बचाया जा सके।
इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस एक मंच पर श्री राहुल गॉंधी के साथ मजबूती से खड़ी है और भाजपा के साथ मुकाबला करने के लिए हर मोर्चे पर तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री निरंकुश हैं जो अपने अस्तित्व को पार्टी से बड़ा मानती है इसलिए हर बार अपने हितों को साधने के लिए किसी भी स्तर पर जाती हैं, यहॉं तक कि पार्टी को तोडने तक की धमकी देती हैं जो इस बात का सूचक है कि भाजपा में सत्ता को हासिल करने का ही संघर्ष है इसमें जनहित का कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गॉंधी के आज जयपुर आने से पूरे प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नवीन ऊर्जा का संचार हुआ है जिससे कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा से चुनावी संघर्ष में जीत हासिल करने के लिए पूरे मनोबल से काम करेगा।
इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी श्री अविनाश पाण्डे ने कहा कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने निरन्तर चार वर्षों तक जनहित के लिए हर मोर्चे पर संघर्ष किया है और जनता के बीच अपनी मौजूदगी को दर्ज कराकर जनता को न्याय दिलाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आयोजित मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम ऐतिहासिक रहा है, जिसमें पूरे प्रदेशभर में 8 से 10 लाख कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया गया है और फीडबैक भी प्राप्त किया गया है जो आगामी समय में कांग्रेस पार्टी को ओर मजबूती प्रदान करेगा। उन्होंने श्री राहुल गाँधी को विश्वास दिलाया कि राजस्थान में पूर्ण बहुमत की कांग्रेस सरकार बनेगी जो आमजन की सरकार होगी।
इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष श्री रामेश्वर डूडी, जयपुर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रतापसिंह खाचरियावास सहित प्रमुख कांग्रेसजनों ने अपने विचार व्यक्त किये। श्री राहुल गाँधी आज दोपहर 1 बजे राजधानी के सांगानेर एयरपोर्ट पहुँचे, जहॉं हजारों की संख्या में मौजूद कांग्रेसजनों ने उनका भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से लेकर रामलीला मैदान तक श्री राहुल गाँधी का अनेकों स्थानों पर कांग्रेसजनों व आम लोगों द्वारा स्वागत किया गया। उक्त कार्यक्रम में तीन घण्टे से भी ज्यादा का समय लगा, जिस दौरान श्री राहुल गॉंधी के काफिले में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता सभा स्थल तक साथ चले। सम्पूर्ण मार्ग में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पुष्प वर्षा की गई और विभिन्न स्थानों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां व लोक संगीत का भी आयोजन किया गया। सभा के पश्चात् श्री राहुल गाँधी जयपुर के आराध्य श्री गोविन्द देव जी मंदिर पहुँचे और वहॉं भगवान के दर्शन किये तथा देश व प्रदेश के लिए खुशहाली की कामना की।
  • Powered by / Sponsored by :