प्रदेश की जनता भाजपा के कुशासन के विरूद्ध निडर होकर मतदान करे : पायलट

प्रदेश की जनता भाजपा के कुशासन के विरूद्ध निडर होकर मतदान करे : पायलट

जयपुर, 05 दिसम्बर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान के भविष्य का नवनिर्माण करने में आगामी चुनावों के परिणाम बहुत महत्वपूर्ण होंगे। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि भाजपा सरकार के पिछले पांच साल के क्रियाकलापों को क्रमवार ध्यान में रखते हुए समग्र मूल्यांकन करके ही मतदान करें। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है क्योंकि भाजपा अपने शासन की विफलता, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और केन्द्र द्वारा राजस्थान के साथ भेदभाव पर पिछले पांच सालों में हमारे द्वारा लगातार पूछे गये प्रश्रों पर चुप रही।
श्री पायलट ने कहा कि चुनावों से चार महीने पहले हमने फिर से भाजपा सरकार के पांच सालों के कुशासन पर 37 प्रश्र पूछे जिनमें सरकारी धन का दुरूपयोग, बिगड़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ता कर्ज, लगभग 14 प्रतिशत बेरोजगारी दर, किसानों की आत्महत्या, किसानों को समर्थन मूल्य नहीं मिलना, लहसुन कांड, पेट्रोल-डीजल और अन्य कमोडिटी की मंहगाई, महिलाओं के विरूद्ध बढ़ते अपराध और दुष्कर्म, सिंचाई परियोजनाओं का लटकते रहना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में भ्रष्टाचार, प्रदेशभर में खराब सडक़ें, निवेश में भारी गिरावट, रिसर्जेंट राजस्थान में भ्रष्टाचार, राज्य की नई रेल योजनाओं को लटकाने के महत्वपूर्ण प्रश्र शामिल हैं। भाजपा सरकार ने इन प्रश्रों पर जवाब देकर उस परम्परा का निर्वहन करना चाहिए था जिसे कांग्रेस की सरकारों ने हमेशा निभाया और विपक्ष के प्रश्रों का जवाब दिया, लेकिन भाजपा की सोच फासिस्ट और सामंती है इसलिए वे जनता के मुद्दों पर उठाए गये प्रश्रों से दूर भागते हैं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने कभी एक प्रश्र का भी जवाब नहीं दिया।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी ने प्रदेश में अनेक सभाएं और रोड शो करके जिस प्रकार सकारात्मक प्रचार किया और जनता के मन में चल रहे मुद्दों पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से गंभीर सवाल किये उसके बाद से लोकसभा उपचुनावों के बाद लगातार प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में बने माहौल को और अधिक मजबूती मिली है।
उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि प्रदेश की जनता कांग्रेस के घोषणा पत्र में दस दिन में किसान कर्ज माफी, फसल खरीद पर मजबूत पहल, रोजगार के लिए ठोस उपाय, छात्राओं की सम्पूर्ण नि:शुल्क शिक्षा, स्वास्थ्य का अधिकार, महिला सुरक्षा पर विशेष योजना, पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाकर मंहगाई कम करने के लिए केन्द्र से समीक्षा के साथ-साथ भय, भूख, भ्रष्टाचार रहित सरकार के वादों को ध्यान में रखकर प्रदेश की जागरूक जनता कांग्रेस को भारी बहुमत से जिताकर जनता के लिए जनता की अपनी सरकार बनाएगी।
  • Powered by / Sponsored by :