पूजा एक्सप्रेस का कटरा तक विस्तार किया जाये- सांसद बोहरा

पूजा एक्सप्रेस का कटरा तक विस्तार किया जाये- सांसद बोहरा

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने आज केन्द्रीय रेल मंत्री मा0 पीयूष जी गोयल से मुलाकात कर अजमेर से जयपुर होते हुए जम्मु तवी तक संचालित गाड़ी संख्या 12413 पूजा एक्सप्रेस को कटरा रेलवे स्टेशन तक चलाने की मांग की। सांसद बोहरा ने मा0 रेल मंत्री को बताया कि अजमेर से जम्मु तवी तक वाया जयपुर होते हुए गाड़ी सं. 12413 (पूजा एक्सप्रेस) संचालित की जा रही है। यह अजमेर से दोपहर 2 बजकर 05 मिनट पर रवाना होकर जयपुर स्टेशन पर सायं 04 बजकर 15 मिनट पर पहुँचती है एवं 04 बजकर 25 मिनट पर रवाना होकर अगले दिन सुबह 08 बजकर 20 मिनट पर जम्मु तवी पहुँचती है। तथा जम्मु तवी से सायं 06 बजकर 10 मिनट पर रवाना होकर अगले दिन प्रातः 10 बजे जयपुर एवं दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर अजमेर पहुँचती है। इस मध्य लगभग 10 घण्टे तक यह रेल गाड़ी जम्मु तवी रेलवे स्टेशन पर ही खड़ी रहती है। जबकि जम्मु तवी से कटरा जाने में माँ वैष्णों देवी के दर्शनार्थ जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है एवं समय भी अत्यधिक व्यय होता है। क्योंकि इस गाड़ी से अधिकांशः माँ वैष्णों देवी के दर्शनार्थ जाने वाले श्रद्धालू ही आवागमन करते हैं।
अतः सांसद बोहरा ने मा0 रेल मंत्री से जनहित एवं श्रद्धालुओं की भावानाओं को दृष्टिगत रखते हुए उक्त गाड़ी का अजमेर से कटरा रेलवे स्टेशन तक शीघ्र ही विस्तार करवानें का आग्रह किया, ताकि माँ वैष्णों देवी के दर्शनार्थ जाने वाले सभी श्रद्धालुओं को आवागमन में इस सुविधा का पूर्ण लाभ मिल सके। मा0 रेल मंत्री ने इस संदर्भ में शीघ्र ही कार्यवाही का सकारात्मक आश्वासन दिया है।
सांसद बोहरा ने अजमेर से जयपुर एवं जयपुर से अजमेर के मध्य प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्रियों के आवागमन के लिए जयपुर से अजमेर एवं अजमेर से जयपुर तक डेमों ट्रेन चलाने का आग्रह किया। जिस पर मा0 रेल मंत्री ने सांसद बोहरा को जनवरी 2019 के अन्तिम सप्ताह में यह डेमों ट्रेन प्रारम्भ करने के लिए पूर्णरूप से आश्वस्त किया।
  • Powered by / Sponsored by :