जयपुर बिड़ला ऑडिटोरियम में विश्व आदिवासी दिवस महोत्सव का आयोजन

जयपुर बिड़ला ऑडिटोरियम में विश्व आदिवासी दिवस महोत्सव का आयोजन

जयपुर, 09 अगस्त। अन्तर्राष्ट्रीय आदिवासी दिवस के अवसर पर आज राजस्थान प्रदेश आदिवासी कांग्रेस द्वारा जयपुर स्थित बिड़ला ऑडिटोरियम में विश्व आदिवासी दिवस महोत्सव का आयोजन किया गया।
विश्व आदिवासी दिवस महोत्सव को सम्बोधित करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं राज्य के उप मुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट ने कहा कि आदिवासियों के विकास हेतु प्रदेश की कांग्रेस सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि सत्ता एवं संगठन में आदिवासियों को उचित प्रतिनिधित्व दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता का कांग्रेस पार्टी के प्रति विश्वास बना हुआ है क्योंकि कांग्रेस सरकार द्वारा सभी वर्गों के विकास की नीतियों को बनाकर आमजन के विकास को अंजाम दिया जा रहा है जिससे आमजनता को लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनावों में जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और आने वाले समय में सरकार सभी वर्गों के विकास के लिये हमेशा तत्पर रहेगी।
महोत्सव को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं राजस्थान प्रभारी श्री विवेक बसंल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने में आदिवासी वर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है और आने वाले समय में भी आदिवासी वर्ग का सहयोग इसी प्रकार कांग्रेस पार्टी को मिलता रहेगा। महोत्सव को परिवहन मंत्री श्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने भी सम्बोधित किया। महोत्सव में प्रमुख रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री धीरज गुर्जर, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं मीडिया चेयरपर्सन डॉ. अर्चना शर्मा, पूर्व सांसद श्री अश्कअली टाक, विधायक श्री हरीश मीणा, श्री रफीक खान, श्री वेदप्रकाश सोलंकी, श्री मुकेश भाकर, पूर्व विधायक श्री घनश्याम मेहर, श्री कैलाश मीणा उपस्थित रहे। महोत्सव में राजस्थान प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष श्री शंकरलाल मीणा ने स्वागत भाषण दिया। राजस्थान प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी योगेश कुमार मीना ने उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया। महोत्सव में पूरे प्रदेश भर से आये आदिवासी वर्ग के लोगों ने भाग लिया।
  • Powered by / Sponsored by :