आज देश की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ भाईचारा भी खतरे में - डॉ. अर्चना शर्मा

आज देश की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ भाईचारा भी खतरे में - डॉ. अर्चना शर्मा

जयपुर, 14 मार्च। कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष व मीडिया चेयरपर्सन डॉ. अर्चना शर्मा ने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ भाईचारा भी खतरे में पड़ा है। उन्होनें कहा कि भाजपा सरकार ने पांच वर्षों में देश के सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न कर दिया है और अपनी सियासत चमकाने के लिए भाई को भाई से लड़वाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जनता से किए वादों को पूरा करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों की बदहाली को अंजाम देने वाली भाजपा सरकार को कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने बता दिया है कि यदि इच्छाशक्ति हो तो धरती पुत्रों के लिए काम कर उन्हें राहत दी जा सकती है। श्री पाण्डे ने कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव को चुनौती के रूप में स्वीकार कर कांग्रेस पार्टी को विजयी बनाकर लोकसभा में बहुमत दिलवायें। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता ने श्री राहुल गांधी पर विश्वास कर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनायी है। उन्होंने कहा कि श्री गांधी द्वारा छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश तथा राजस्थान में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था जिसे पूरा किया गया है तथा प्रत्येक कार्यकर्ता श्री राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कमर कस लें, हमारा मिशन 25 लोकसभा सीट जीतने का रहे। उक्त विचार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व राजस्थान प्रभारी श्री अविनाश पांडे ने आज सीकर के लक्ष्मणगढ़ व टोंक के निवाई में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।
इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट ने कहा कि जिस प्रकार राजस्थान विधानसभा के चुनाव में आपने वसुंधरा सरकार को उखाड़ फेंका है, ठीक उसी तरह मोदी सरकार का भी प्रदेश की जनता सफाया कर देगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से भी बेहतर परिणाम कांग्रेस पक्ष में लोकसभा में आयेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार मनरेगा की पूरी राशि नहीं दी जिसके कारण श्रमिकों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार प्रदेश में गत् समय में भाजपा की सरकार होने के बावजूद प्रदेश के साथ केन्द्र की भाजपा सरकार ने सौतेला व्यवहार अपनाया जिसका खामियाजा आमजनता को भुगतना पड़ा है। उन्होनें कहा कि भाजपा के राज में भ्रष्टाचार, महंगाई व अपराध संस्थागत हो गया था। उन्होंने कहा कि हमने जनता से विकास का वादा किया था और उसे पूरा करने के लिए कृतसंकल्पित हैं ।
श्री पायलट ने कहा कि सीकर जिले से यह संदेश जाये कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किसान, गरीब तथा युवा वर्ग सहित सभी वर्गोंं के हितों को ध्यान में रखा है। उन्होंने कहा कि वोट हमारी ताकत है जो सभी को जोड़ता है। उन्होंने कहा कि 36 कौम मिल कर देश का निर्माण करें। उन्होंने आव्हान करते हुए कहा कि कांग्रेस की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाये ताकि राजस्थान के विकास के सपने को पूरा किया जा सके ।
इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी कहते है 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नही किया, देश में लोकतंत्र को जिंदा रखा और आप प्रधानमंत्री बने यह उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि मोदी फिल्मों के एक्टर की तरह लटके-झटके करते है, फिल्मों जैसी एक्टिंग करते है और सब कल्पना है वैसे ही मोदी है, सच्चाई से कोसों दूर हैं मोदी की बात। उन्होंने कहा कि मोदी बॉलीवुड के लायक है, अगर मोदी फिल्मों में जाते तो देश दुनिया में छाप छोड़ते, मोदी जहां भी उद्घाटन करते है अकेले रहते है, पास में मंत्री को भी खड़ा नहीं होने देते। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को लक्ष्मणगढ़ में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लक्ष्मणगढ से आज हमने लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत की है, सीकर का इसके लिए हक बनता था। उन्होंने कहा कि सीकर जिले की विधानसभा की ज्यादातर सीट कांग्रेस को मिली। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी पर सवाल उठाने वालों को देशद्रोही कहा जाता है, मोदी अगर दोबारा जीत गए तो पता नहीं चुनाव होंगे कि नहीं, अगर होंगे भी तो वहीं चीन, रूस की तरह। उन्होंने कहा कि सीबीआई तो छापा डालती है, लेकिन पुलिस से सीबीआई दतर पर छापा डलवा दिया, यह मोदी है। उन्होंने कहा कि मोदी के बारे में धारणा है कि चुनाव जीतने के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं यह धारणा प्रधानमन्त्राी की गरिमा के लिए ठीक नहीं है, आजादी के बाद किसी ने प्रधानमन्त्री पद की गरिमा घटाई है तो वह मोदी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 30 साल से गांधी परिवार से कोई प्रधानमन्त्री या मुख्यमंत्री नहीं है, अगर गांधी खानदान के नाम पर कांग्रेस पार्टी एकजुट है तो मोदी को क्यों तकलीफ हो रही है। श्री अशोक गहलोत ने कहा कि गुजरात में लोग मोदी को फेंकू कहते हैं, गुजरात में 4 साल से लोग मोदी को यही कहते हैं, मोदी फेंकते रहते है इसलिए उन्हें लोग फेंकू कहते है। उन्होंने कहा कि देश को कांग्रेस की जरूरत है, एयर स्ट्राइक से मोदी के पक्ष में कोई माहौल नहीं बदला है, माहौल पक्ष में होने की बात आरएसएस वाले फैलाते है। उन्होंने कहा कि मोदी मन की बात नहीं करते, वह अपने मन की बात थोपते है। उन्होंने कहा कि मोदी को हटाना जरूरी है, मोदी जब हटेंगे तो लोग सेलिब्रेट करेंगे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आज लोकसभा चुनाव प्रचार का अभियान सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ से शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने जनसभा में भाजपा पर कड़ा प्रहार करते हुए कांग्रेस को देश की जरूरत बताया और कहा कि भाजपा फिर से सत्ता में आई तो लोकतंत्र, संविधान और देश खतरे में पड़ जायेगा।
कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि विगत् भाजपा के शासन में चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गई थी और सरकार द्वारा नि:शुल्क दवा योजना को पंगू बनाने का काम किया गया था जिसके चलते आमजन को असुविधा का सामना करना पड़ा था परन्तु वर्तमान कांग्रेस की सरकार ने शासन में आते ही नि:शुल्क दवा योजना को सम्बल प्रदान करते हुए आमजनता को राहत दी है। उन्होंने कहा कि विगत् भाजपा के कार्यकाल में अपराध नियंत्रण से बाहर हो गए थे और अपराधियों के लिए राज्य शरणस्थली हो गया था, कांग्रेस सरकार ने अपराधों पर अंकुश लगाया है और आमजनता को राहत देने का काम किया है।
सम्मेलन में शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह शेखावत, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सुभाष महरिया, नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, फतेहपुर विधायक हाकम अली, सहित कई नेताओं ने संबोधित किया। सम्मेलन में खण्डेला विधायक महादेव सिंह खण्डेला, लक्ष्मणगढ़ प्रधान उर्मीला निठारवाल, धोद ओम प्रकाश झीगर, पिपराली संतोष वर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष चांदनी शर्मा, नगर परिषद सभापति जीवण खॉ, आईटी संयोजक गोविन्द पटेल सहित पार्टी कार्यकर्ता बड़ी संख्या कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।
  • Powered by / Sponsored by :