भाजपा के कितने वादे पूर्ण किये इसका जवाब आज भाजपा का कोई भी नेता देने को तैयार नहीं - अविनाश पाण्डे

भाजपा के कितने वादे पूर्ण किये इसका जवाब आज भाजपा का कोई भी नेता देने को तैयार नहीं - अविनाश पाण्डे

जयपुर, 16 अप्रेल। जिस प्रकार से राजस्थान की जनता ने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी पर भरोसा जताया है उसी प्रकार आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी राजस्थान से 25 लोकसभा सीट जीतकर कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी के नेतृत्व में देश में मजबूत सरकार का गठन करने की ओर अग्रसर है।
उक्त विचार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी श्री अविनाश पाण्डे ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, जयपुर पर आयोजित प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि पांच साल पूर्व देश की जनता ने भारी बहुमत से श्री नरेन्द्र मोदी को सत्ता सौंपी थी, वही जनता आज अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनावों में जनता से वादे किये थे उनमें से कितने वादे पूर्ण किये इस बात का जवाब आज भाजपा का कोई भी नेता देने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के मिशन 25 के संकल्प को पूर्ण करने के लिये राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं राज्य के उप मुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट, मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत सहित सभी विधायकगण, वरिष्ठ नेता सहित प्रत्येक कार्यकर्ता पिछले एक माह से प्रदेश के प्रत्येक लोकसभा व विधानसभा क्षेत्रों में जाकर इस संकल्प को पूरा करने के लिये कार्यरत हैं तथा प्रदेश के विभिन्न सामाजिक संगठन व दल इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन प्रदान कर रहे हैं।
श्री पाण्डे ने बताया कि आज राजपूत आरक्षण मंच के सैकड़ों सदस्यों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। राजपूत आरक्षण मंच राजस्थान के संरक्षक ब्रिगेडियर वी. डी. सिंह निर्वाण, प्रदेशाध्यक्ष श्री सम्पतसिंह शेखावत, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री सतवीर सिंह शेखावत, अलवर जिलाध्यक्ष श्री राजसिंह चौहान, धौलपुर जिलाध्यक्ष श्री सरनाम सिंह सिकरवार, जयपुर जिलाध्यक्ष श्री अमर राजपूत, जयपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष श्री नारायणसिंह राजावत के नेतृत्व में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसी प्रकार कल दिनांक 15 अप्रेल, 2019 को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, जयपुर में भाजपा के जयपुर नगर निगम के पार्षदों ने प्रभारी सचिव श्री विवेक बंसल के समक्ष कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिये देश के शीर्ष नेतागण राजस्थान आयेंगे तथा पूरे प्रदेश में जो चुनाव प्रचार का अभियान चल रहा है उसे गति प्रदान करने के लिये जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर एक कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसके माध्यम से पूरे प्रदेश में कांग्रेस के प्रचार अभियान को संचालित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि आगामी 23 अप्रेल, 2019 को कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी राजस्थान के दौरे पर आयेंगे, श्री गॉंधी बांसवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में बेणेश्वर धाम में जनसभा को सम्बोधित करेंगे तथा सम्भावना है कि चुनाव अभियान के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी 8 से 9 दौरे राजस्थान के करेंगे।
उन्होंने कहा कि देश की जनता हमेशा से ही राष्ट्रवाद के प्रति पूर्ण समर्पित रही है किन्तु प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश की जनता का ध्यान गरीबी, बेरोजगारी, 2014 में किये गये अपने वादों को पूर्ण करने में असफल रहने के मुद्दों से राष्ट्रवाद के नाम पर जनता का ध्यान भटकाने का असफल प्रयास कर रहे हैं जबकि देश की सेना व जनता के लिये आजादी के बाद से ही राष्ट्रवाद व देश प्रेम सर्वोपरि रहा है। उन्होंने कहा कि आज गांव का किसान केन्द्र की भाजपा सरकार से जानना चाहता है कि उनकी उपज की लागत का डेढ़ गुना देने का जो वादा किया था उसको क्यों पूर्ण नहीं किया गया। इसी प्रकार देश का युवा आज प्रधानमंत्री से प्रश्र कर रहा है कि 10 करोड़ नौकरियां देने का जो वादा किया था उसमें से कितनी नौकरियां दी गई है। जनता मोदी सरकार से सवाल कर रही है कि नोटबंदी के बाद आतंकवाद तथा नक्सलवाद में कितनी कमी आई और कितना कालाधन पकड़ा गया और कितने लोगों को कालाधन रखने के अपराध में आज तक पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि जनता जानना चाहती है कि कितने लोगों के खाते में अब तक 15 लाख रूपये जमा करवाये गये हैं, इन सभी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिये भाजपा आज राष्ट्रवाद की बाते कर रही है जबकि देश की जनता ने देखा है कि कांग्रेस पार्टी ने न सिर्फ स्वतंत्रता आन्दोलन में बढ़-चढक़र भाग लिया बल्कि देश के लिये सैंकड़ों कुर्बानियां कांग्रेस के नेताओं द्वारा दी गई है। उन्होंने कहा कि देश की एकता व अखण्डता कायम रखने के लिये कांग्रेस के नेताओं ने सदैव राष्ट्र के लिये काम किया है किन्तु भाजपा 2014 में जारी किये गये अपने घोषणा पत्र के अधूरे रहे वादों से जनता का ध्यान भटकाने के लिये राष्ट्रवाद एवं सेना का सहारा ले रही है।
श्री पाण्डे ने कहा कि देश के सर्वाधिक 20 प्रतिशत गरीब जनता को न्याय योजना के तहत् प्रतिवर्ष 72 हजार रूपये दिये जाने का संकल्प कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में लिया है। उन्होंने कहा कि इस योजना से न सिर्फ देश की गरीब जनता को राहत मिलेगी बल्कि इस योजना के तहत् परिवार की महिला के खाते में योजना की राशि जमा करवाकर परिवार को स्वावलम्बन के साथ जीवनयापन करने में योगदान दिया जायेगा।
प्रेसवार्ता को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं राजस्थान सहप्रभारी श्री विवेक बंसल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली सफलता से यह साबित हो गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी ने भाजपा की केन्द्र सरकार की विफलताओं तथा भ्रष्टाचार के विरूद्ध जो लड़ाई लड़ी है उसे देश की जनता का पूर्ण समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में राजस्थान प्रदेश में कांग्रेस पार्टी मिशन 25 को पूरा करेगी तथा श्री राहुल गॉंधी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार का गठन केन्द्र में होने जा रहा है।
  • Powered by / Sponsored by :